मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात जवान को गोली लगी | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सुरक्षा में तैनात गोरखा बटालियन के एक जवान को सीने में गोली लगने के कारण वो गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल दाखिल किया गया है लेकिन हालत गंभीर बनी हुई है। घटना शनिवार रात 11 बजे की है। जवान का नाम पूजन गुरू बताया गया है। गोली उसके सीने में लगी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। गोली किसने और क्यों चलाई, पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया है।  जिस समय यह घटनाक्रम हुआ सीएम नीतीश कुमार आवास में ही थे। 

घटना के वक्त सीएम नीतीश कुमार एक अपने सरकारी आवास में मौजूद थे। अचानक हुई फायरिंग से अफरातफरी मच गई और सीएम सुरक्षा में तैनात स्पेशल सेल का सुरक्षाकर्मी तुरंत हरकत में आ गए। बाद में पता चला कि गोरखा बटालियन का एक सिपाही खून से लथपथ पड़ा था और वही ज़मीन पर उसकी एसएलआर (सरकारी हथियार) पड़ा था। गोरखा जवान की पहचान पूजन गुरु के तौर हुई जो सीएम हाउस की नाईट सुरक्षा में तैनात था। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए फौरन जख्मी सिपाही पुजन को आनन फानन में स्पेशल सेल वालो ने जिप्सी में लादकर पीएमसीएच इमरजेंसी पहुचाया जहा डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू करते हुए उसको आईसीयू में एडमिट कर लिया है। वही घटना की जानकारी मिलते ही गोरख बटालियन के उसके तमाम सहकर्मी और उसके परिजन अस्पताल पहुंचे। 

डॉक्टरों के अनुसार पूजन गुरु को गोली सीने में लगी है। खून ज्यादा बह जाने से पहले उसको खून चढ़ाया जा रहा है। पटना के सिटी एसपी डी अमरकेश ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पहली नजर में यह गलती से गोली लगने का मामला प्रतीत होता है। वहीं कुछ रिपोर्ट्स में इस आत्महत्या का प्रयास बताया जा रहा है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच जुटी है। बता दें कि सीएम नीतीश कुमार को शुक्रवार को ही z+ सुरक्षा मिली है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !