NATIONAL OPEN SCHOOL की फर्जी मार्कशीट बेच रहा है शिक्षक | education news

Monday, December 18, 2017

जबलपुर। शहर में एक गिरोह सक्रिय है, जो नेशनल ओपन स्कूल के नाम पर फर्जी मार्कशीट बेचने का गोरखधंधा कर रहा है। इस गिरोह में अधारताल क्षेत्र का एक शिक्षक भी शामिल है, जिसने कई बेरोजगारों से पैसे लेकर उन्हें फर्जी मार्कशीट बेची है। यह आरोप लगाते हुए अधारताल व्हीकल मोड़ पर सब्जी की दुकान लगाने वाले संदीप कुशवाहा ने अधारताल थाने में शिकायत की है।

संदीप कुशवाहा ने बताया कि एक साल पहले उसकी दुकान में आने वाले सर ने उसे 10वीं की नेशनल ओपन स्कूल की मार्कशीट दिलाने की बात कही थी। संदीप के अनुसार कई मुलाकातों के बाद उसने सर को साढ़े 7 हजार रुपए मार्कशीट के लिए दिए थे। कुछ दिन बाद सर ने उसे लिफाफे में मार्कशीट दी लेकिन जब उसने चेक किया तो ओपन स्कूल की जगह मार्कशीट में हिन्दी साहित्य सम्मेलन इलाहाबाद लिखा हुआ था। 

संदीप ने सर से इस बारे में पूछा तो उन्होंने ये कहते हुए डरा दिया कि यदि उनके खिलाफ शिकायत करोगे तो तुम्हें भी धोखाधड़ी में फंसा दिया जाएगा। जिसके कारण वह शांत रहा लेकिन कुछ दिन पहले कई और युवकों ने उसे सर द्वारा पैसे लेकर फर्जी मार्कशीट देने की जानकारी दी। जिसके बाद उसने अधारताल थाने में शिकायत की थी। पुलिस का कहना है कि संदीप की शिकायत पर जांच की जा रही है। संदीप और उसके साथ थाने पहुंचे युवकों ने संदेह जताया है कि शहर में एक गिरोह सक्रिय है जो लंबे समय से फर्जी मार्कशीट बेचने का अवैध धंधा कर रहा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week