गुजरात चुनाव: मोदी ने सबसे इमोशन कार्ड खेला | NATIONAL NEWS

Friday, December 8, 2017

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) ने गुजरात चुनाव (GUJARAT ELECTION) में अपनी अब तक की राजनीति का सबसे इमोशन कार्ड (EMOTIONAL CARD) जनता के बीच फैंक दिया है। 'जीतेगा गुजरात' की तर्ज पर इस बार उन्होंने 'गुजरात का अपमान' कार्ड चला है। आज उन्होंने एक-एक करके 12 नेताओं के नाम गिनाए जिन्होंने उनके प्रति असंसदीय शब्दों का उपयोग किया। भाजपा के रणनीतिकारों को उम्मीद है कि इस भाषण के बाद गुजरात में मोदी के प्रति सहानुभूति (SYMPATHY) की लहर दौड़ पड़ेगी। बता दें कि नरेंद्र मोदी जनता की सहानुभूति बटोरने में माहिर हैं। प्रधानमंत्री रहते हुए उन्होंने आंखें नम करके दिखाईं थीं। नोटबंदी के समय भी वो 'चौराहे' वाला बयान देकर सहानुभूति समेट ले गए थे। 

नरेंद्र मोदी ने किस किस के नाम गिनाए
1) सोनिया गांधी: “सोनिया बेन गांधी ने मुझे मौत का सौदागर और जहर की खेती करने वाला कहा था।
2) राहुल गांधी: “सर्जिकल स्ट्राइक के बाद मुझे ‘सेना के जवानों की खून की दलाली’ करने वाला बताया था।
3) दिग्विजय सिंह: “उन्होंने कहा था- इसे कहते हैं ...को भक्त बनाना और भक्तों को परमानेंट ... बनाना। (पीएम ने डैश-डैश शब्द का इस्तेमाल किया)। इसके बाद उन्होंने मोदी सरकार के शासन को राक्षस राज और मोदी को रावण बताया था।
4) राशिद अल्वी: “कई साल पार्लियामेंट मेंबर रहे राशिद अल्वी ने प्रबुद्ध (intellectuals) लोगों की एक मीटिंग में कहा था कि मोदी तो स्टूपिड पीएम है।
5) मनीष तिवारी: “मनमोहन सरकार में मंत्री रहे मनीष तिवारी ने कहा था कि मोदी की तुलना अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से करने में उन्हें कोई संकोच नहीं है।

6) आनंद शर्मा: “27 नवंबर को आनंद शर्मा जो कांग्रेस सरकार में मंत्री और पार्टी प्रवक्ता रहे हैं। उन्होंने कहा था- प्रधानमंत्री अस्वस्थ मानसिकता से गुजर रहे हैं।
7) इमरान मसूद: “इमरान मसूद को उन्होंने लोकसभा चुनाव का टिकट दिया। मसूद ने कहा था कि वो मोदी के टुकड़े कर देंगे।
8) रेणुका चौधरी: “रेणुका चौधरी ने मुझे निमोनिया फैलाने वाला वायरस बताया था। कहा था- मैं निमोनिटीज जैसा हूं।
9) जयराम रमेश: “जयराम रमेश ने मेरी तुलना भस्मासुर से की थी।
10) बेनी प्रसाद वर्मा: “बेनी प्रसाद वर्मा ने मुझे ‘पागल कुत्ता’ कहा था। उन्होंने यहां तक कहा था कि वो इस पागल कुत्ते को कभी जीतने नहीं देंगे।
11) गुलाम नबी आजाद: “गुलाम नबी आजाद ने मुझे गंगू तेली बताया था। कहा था- कहां राजा भोज और कहां गंगू तेली।
12) प्रमोद तिवारी: “तिवारी यूपी कांग्रेस के चीफ रहे हैं। उन्होंने कहा था, मोदी हिटलर-मुसोलिनी और गद्दाफी की लिस्ट का ही अगला नाम है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week