शिवराज ​की एकात्म यात्रा के लिए भीड़ जुटाने का टारगेट शिक्षा विभाग को | MP NEWS

Tuesday, December 26, 2017

भोपाल। मप्र में सीएम शिवराज सिंह चौहान की सरकार आदि शंकराचार्य की प्रति स्थापना के लिए 'एकात्म यात्रा' का आयोजन कर रहे हैं। इसके लिए भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी शिक्षा विभाग को सौंप दी गई है। शिक्षकों एवं अध्यापकों को निर्देशित किया गया है कि वो स्कूल स्तर पर रैलियों का आयोजन करें और लोगों को आदि शंकराचार्य की प्रतिमा हेतु धातु का दान करने के लिए प्रेरित करें। आदेश MP EDUCATION PORTAL पर उपलब्ध है। 

डीके मौर्य अपर कलेक्टर छतरपुर के नाम से एक आदेश जारी किया गया है। यह आदेश छतरपुर के जिला शिक्षा अधिकारी को संबोधित है। कहा गया है कि छतरपुर में 30 एवं 31 दिसम्बर को एकात्म यात्रा का आयोजन किया जाना है। इससे पहले स्कूल के छात्रों को एकत्र कर जनजागरण के लिए रैलियों का आयोजन करें। बता दें कि इस यात्रा के दौरान धातु का संग्रहण किया जाना है। शिक्षा विभाग को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वो लोगों को इसके लिए प्रेरित करें। 

सवाल यह है कि कड़कती सर्दी में जबकि परीक्षाएं पास आ रहीं हैं, स्कूल के विद्यार्थियों की पढ़ाई पर ध्यान दिया जाए या फिर सरकारी आयोजनों के लिए रैलियां निकाली जाएं। बता दें कि शिवराज सरकार के लगभग प्रत्येक आयोजन में स्कूली छात्रों को माहौल और भीड़ बढ़ाने के लिए उपयोग किया जाता है। शिक्षकों की ड्यटी गैर शैक्षणिक कार्यों में लगा दी जाती है। सवाल यह है कि स्कूलों में सरकार नियमित पढ़ाई क्यों नहीं होने देती। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week