विवादित फिल्म ‘MOHALLA ASSI’ को मिली हाईकोर्ट की हरी झंडी

Thursday, December 14, 2017

BOLLYWOOD NEWS। धार्मिक भावनाएं भड़काने के नाम पर रिलीज से रोक दी गई FILM ‘मोहल्ला अस्सी’ को अब HIGH COURT की हरी झंडी मिल गई है। एक सप्ताह के भीतर सेंसर बोर्ड को सर्टिफिकेट जारी करने के आदेश दिए गए हैं। जल्द ही यह फिल्म आपके सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी। बता दें कि इस फिल्म को देखे बिना ही धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाकर रोक दिया गया था। फिल्म में मुख्य किरदार सन्नी देओल ने निभाया है। फिल्म के निर्देशक डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी हैं।

सीबीएफसी को दिल्ली हाईकोर्ट ने आज ये आदेश दिया है कि वो इस फिल्म को एक सप्ताह के भीतर ‘ए’ सर्टिफिकेट जारी करे। कुछ दिनों पहले ही सीबीएफसी ने फिल्म के निर्देशक को इस फिल्म में 10 कट लगाने का सुझाव दिया था लेकिन अब जाकर दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीएफसी के 10 कट के सुझाव में से 9 कट को पूरी तरह से खारिज कर दिया है।

आपको बता दें कि, ‘मोहल्ला अस्सी’ हिंदी के मशहूर कथाकार काशीनाथ सिंह के चर्चित उपन्यास ‘काशी का अस्सी’ पर बनी फिल्म है। ये उपन्यास उस वक्त किश्तों में छपा था जिसकी साहित्यिक और सांस्कृतिक हलकों में बहुत ही चर्चा थी। इस फिल्म को लेकर पिछले साल नवंबर में फिल्म सर्टिफिकेट अपीलेट ट्रिब्यूनल के आदेश को चुनौती देते हुए एक याचिका दाखिल की गई थी। ट्रिब्यूनल ने इस फिल्म को सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया था। 

इस फिल्म की रिलीज पर 30 जून 2015 को दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी क्योंकि पहली नजर में इस फिल्म को देखने पर इससे धार्मिक भावनाएं आहत होने का खतरा लग रहा था। अब जाकर इस फिल्म की रिलीज की उम्मीद जगी है जो कहीं न कहीं फिल्म के डायरेक्टर और अभिनेता सन्नी देओल के लिए अच्छी खबर है। इस फिल्म में सन्नी देओल ओर साक्षी तंवर मुख्य भूमिकाओं में हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week