फिर भड़के किसान, चक्काजाम, लाठीचार्ज, बाजार बंद | MP NEWS

Thursday, November 23, 2017

जबलपुर। मध्यप्रदेश में किसान एक बार फिर आंदोलित हो गए। नरसिंहपुर जिले में गुड़ बेचने आए किसानों ने व्यापारियों के खिलाफ आवाज उठाई। प्रशासन ने सुनवाई नहीं की तो चक्काजाम कर दिया। फिर भी कुछ नहीं हुआ तो बाजार बंद करा दिया। गुस्साए किसान रेल की पटरियों पर जा बैठे। पुलिस ने लाठीचार्ज कर किसानों को खदेड़ दिया तो किसान भड़क गए और नेशनल हाइवे जाम कर डाला। 

जानकारी के अनुसार, नरसिंहपुर मंडी में गुरुवार को बड़ी संख्या में किसान गुड़ बेचने के लिए पहुंचे थे। मंडी में व्यापारियों ने गुड़ की कीमत काफी कम किए जाने से किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। उनका आरोप है कि व्यापारियों ने सिंडिकेट बनाकर गुड़ के दाम कर दिए गए है। किसान काफी देर तक मंडी में हंगामा करते रहे। उनकी बात नहीं सुनी गई तो उन्होंने मंडी से बाहर निकलकर चक्काजाम कर दिया। 

किसानों का गुस्सा देख प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंचे, लेकिन समस्या का निराकरण नहीं हुआ। वहीं, किसानों ने सड़क जाम करने के बाद बाजार बंद कराना शुरू कर दिया। किसानों का एक समूह रेलवे पटरियों पर धरने पर बैठ गया, जिन्हें पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया। पुलिस के बलप्रयोग के बाद किसानों ने नेशनल हाईवे-26 पर चक्काजाम कर दिया। समाचार लिखे जाने तक किसानों ने हाइवे जाम कर रखा था। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं