मप्र में मेडिकल इमजरेंसी घोषित: DOCTORS की छुट्टियां रद्द, अस्पताल अलर्ट पर

Thursday, November 2, 2017

सुनीता दुबे/भोपाल। प्रदेश में डेंगू, चिकनगुनिया, बुखार, स्वाइन फ्लू आदि संक्रमणों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सा संवर्ग के अधिकारियों की अवकाश और विदेश यात्रा संबंधी अनुमति निरस्त करने का निर्णय लिया है। प्रदेश में कार्यरत विशेषज्ञ, चिकित्सा अधिकारी, प्रशासकीय पदों पर कार्यरत अधिकारी, पैरा-मेडिकल एवं नर्सिंग स्टॉफ आगामी आदेश तक आकस्मिकता की स्थिति को छोड़कर अवकाश पर नहीं जा सकेंगे। निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस संबंध में सभी क्षेत्रीय संचालक, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और सिविल सर्जन-सह-मुख्य अस्पताल अधीक्षक को निर्देश जारी कर दिया गया है। निर्देश में कहा गया है कि यह निर्णय प्रदेश में वर्तमान में मौसमी बीमारियों के नियंत्रण और चिकित्सकीय कार्य व्यवस्था के सुचारु सम्पादन के लिए लिया गया है। 

निर्देश में कहा गया है कि चिकित्सक संवर्ग के ऐसे अधिकारी, जो लम्बे अवकाश पर हैं, उनके अवकाश को निरस्त करते हुए तत्काल कर्त्तव्य पर उपस्थित होने के निर्देश जारी किए जायें। इस दौरान विदेश यात्रा एवं किन्हीं अन्य कारणों से कर्त्तव्य से अनुपस्थिति की भी अनुमति न दी जाए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week