घर में कहां रखें पैसे कि सदा भंडार भरे रहें | ASTRO TIPS FOR MONEY

Sunday, November 12, 2017

पुरानी कहावत है कि पैसा ही पैसे को खींचता है। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके घर में पैसों की तंगी न हो और आप अधिक पैसों को कमाएं, तो कुछ छोटे-छोटे उपाय करके देखिए। इससे न सिर्फ आपके घर में पैसों की तंगी दूर होगी, बल्कि व्यापार आदि में बरक्कत भी होगी। अपने कीमती सामान, आभूषण और पैसों को हमेशा पूर्व दिशा में रखी हुई तिजोरी में रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार, पूर्व दिशा में कुबेर का निवास स्थान माना जाता है, इसलिए पूर्व दिशा में तिजोरी को रखना शुभ माना जाता है। 

अपना कीमती सामान, पैसे आदि को कभी पश्चिम दिशा में न रखें क्योंकि इससे नकारात्मकता आती है और ऐसा करना वास्तुशास्त्र में अच्छा नहीं माना जाता है। हर किसी के घर में अलमारी होती है, जिसमें वे कपड़े और कीमती सामान रखते हैं। इसे आप दक्षिण दिशा में ऐसे रखें कि उसका मुंह उत्तर दिशा में खुले। ऐसा करने से हमेशा घर में पैसा आता रहेगा। सीढ़ियों के नीचे तिजोरी रखना शुभ नहीं होता है।

जाला न लगने दें, कबाड़ हटाएं
वैसे तो कोशिश करें कि पूरे घर में कहीं भी जाला नहीं लगे। मगर, खाततौर पर जिस कमरे में तिजोरी रखी है या कीमती सामान रखते हैं, उसमें इस बात का खास ख्याल रखें कि वहां जाला नहीं लगने पाए। इसके साथ ही उस कमरे में जाला भी नहीं लगने दें। इससे निगेटिव एनर्जी आती है, जो आपके घर की बरक्कत को खत्म कर देती है।

क्रिस्टल बॉल्स आपकी मदद कर सकती है
कहते हैं- 'जहां सुमति, तहां संपति नाना, जहां कुमती तहां विपति निधाना'। यानी यहां घर-परिवार में प्रेम होता है, बड़ों का आदर और छोटों को प्रेम मिलता है, उस घर में हर तरह की संपति का सुख मिलता है। वहीं, जिस घर में क्लेश होते हैं, वहां कई तरह की विपत्तियां घेर लेती हैं। इसलिए घर में शांति बनाए रखें, सुख-संपत्ति अपने आप घर में आने लगेगी। इस काम में क्रिस्टल बॉल्स आपकी मदद कर सकती है। माना जाता है कि क्रिस्टल बॉल्स आसपास की नेगेटिव ऊर्जा को अपने भीतर समा लेती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। अगर आपके घर में अक्सर लड़ाई झगड़े होते रहते हैं तो आपको अपने घर के लिविंग रूम में क्रिस्टल बॉल्स को रखना चाहिए। अगर आपके साथी से आपकी अनबन चल रही है तो बेडरूम में ‌क्रिस्टल बॉल को रखें, लेकिन ध्यान रहे कि इस ‌क्रिस्टल बॉल को दिन में तीन बार क्लॉक वाइज घुमाएं। तभी इसका पूरा लाभ मिलेगा।

तेजी से बढ़ेगा व्यापार
इसे आर्थिक दृष्टि से भी अच्छा माना जाता है। व्यापार में लगातार घाटा हो रहा है या मनोवांक्षित सफलता नहीं मिल रही है, तो रंग बिरंगी क्रिस्टल बॉल ऑफिस या फेक्ट्री की उत्‍तर पश्चिम दिशा में रख दें। इससे व्यापार तेजी से बढ़ेगा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week