कर्मचारी कांग्रेस ने वित्त विभाग के आदेश की प्रतियां जलाईं

Monday, November 6, 2017

भोपाल। मध्य प्रदेश कर्मचारी कांग्रेस ने क्रमबद्ध आंदोलन के दूसरे चरण में वित्त विभाग द्वारा जारी आदेश जिसके तहत 1 जनवरी 2016 के बाद से सेवानिवृत्त शासकीय सेवकों को सातवां वेतनमान देने का निर्णय लिया गया है, की प्रतियां जलाकर संगठन के अध्यक्ष वीरेंद्र खोंगल के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया। विंध्याचल भवन परिसर में आयोजित प्रदर्शन में भुवनेश्वर पटेल हीरा लाल चौकसे सुनील निगम श्रीमती पूजा गुजरे तैयब अली अनिल बाजपाई शोऐब सिद्धिकी सहित विभिन्न भागों के विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। 

सभा के पश्चात संगठन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर प्रदेश के सभी सभी पेंशनभोगियों कार्यभारित एवं स्थाई कर्मियों को एक साथ सातवें वेतनमान देने का आग्रह किया। इस अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए खोंगल ने कहा कि शासन द्वारा जारी आदेशों के अनुसार केवल 10% पेंशनर्स ही नाम अमित होंगे शेष 90% अर्थात 320000 पेंशनभोगी एक लाख कार्यभारित तथा अत्यंत अल्प वेतन वाले 56000 स्थाई कर्मी सातवें वेतनमान से वंचित कर दिए गए हैं इससे तीव्र असंतोष है। 

केंद्रीय एवं राज्य कर्मचारियों को सातवां वेतनमान देने के कारण जीवन उपयोगी वस्तुओं के मूल्य में भारी वृद्धि हुई है इसका खामियाजा सातवें वेतनमान से वंचित कर्मचारियों को भुगतना पड़ा है उन्होंने कहा मध्य प्रदेश की 3:30 लाख पेंशनर्स को सरकार पहले ही छठे वेतनमान के 32 माह का 900 करोड़ों रुपए की एरियर से वंचित कर दिया गया है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week