MP: दलित छात्रा से शौचालय साफ करवाते हैं, रोटियां फैंककर देते हैं

Sunday, October 8, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश के छतरपुर से छुआछूत की बड़ी खबर आ रही है। एक वीडियो वायरल हुआ है। दावा किया गया है कि कदारी गांव के माध्यमिक एवं प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाली अनुसूचित जाति की लड़कियों से झाड़ू लगवाई जाती है एवं शौचालय साफ करवाया जाता है। जाति के आधार पर उनकी ड्यूटी लगाई गई है। इतना ही नहीं मध्याह्न भोजन में भी रोटियां फेंककर दी जाती हैं। 

खबर की पुष्टि नहीं हुई है परंतु बताया जा रहा है कि डीईओ छतरपुर ने इस मामले में नोटिस जारी किए हैं। वीडियो वायरल होने के बाद छतरपुर के भाजपा नेताओं ने चुप्पी साध ली है लेकिन बहुजन समाज पार्टी के उपाध्यक्ष अब्दुल समीर ने बताया कि पार्टी के लोग जल्द ही स्कूल जाकर बच्चियों से मिलेंगे और जिला प्रशासन दोषियों पर कार्रवाई नहीं करता, तो पार्टी आंदोलन करेगी। 

बता दें कि मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान सामाजिक समरसता के नाम पर कई बड़े आयोजन कर चुके हैं। यहां तक कि उज्जैन में आयोजित हुए महाकुंभ मेले में भी उन्होंने समरसता के नाम पर विशेष स्नान का आयोजन करवाया था। सवाल यह है कि सीएम शिवराज सिंह अपनी प्रशासनिक मशीनरी में मौजूद जातिवाद को अब तक खत्म क्यों नहीं कर पा रहे हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week