शाहिद अफरीदी का यह रिकॉर्ड है खतरे में ,जानिए कौन है जो तोड़ने वाला है

Wednesday, October 4, 2017

राजू जांगिड़ | वनडे क्रिकेट में आजकल रोहित शर्मा उफान पर हैं। उनके सामने जो भी रिकॉर्ड आता है वह ध्वस्त हो जाता है। वह हर दूसरे मैच के साथ छक्कों के रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। रोहित के नाम वनडे में 161 पारियों में 141 छक्के हो गए हैं। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 50 छक्के पूरे किए हैं। भारत की ओर से वह किसी भी देश के खिलाफ 50 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। रोहित के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 मैचों की 27 पारियों में 53 छक्के हो गए हैं।

अब वह किसी भी विपक्षी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के जमाने के मामले में शाहिद अफरीदी के रिकॉर्ड के खासे नजदीक हैं। शाहिद अफरीदी जिनके नाम वनडे में 351 छक्के हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 72 मैचों की 64 पारियों में 63 छक्के लगाए हैं। अब रोहित इस रिकॉर्ड के खासे नजदीक हैं। अगर रोहित पांचवें वनडे में 11 छक्के लगाने में सफल हो जाते हैं तो वह इस रिकॉर्ड को अभी अपने नाम कर लेंगे वरना उन्हें एक से डेढ़ साल का इंतजार करना पड़ सकता है।

इसके अलावा वह अफरीदी के सबसे तेज 150 वनडे छक्कों के रिकॉर्ड के भी काफी नजदीक हैं। अफरीदी के नाम वनडे में 163 पारियों में 150 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। रोहित अगर नागपुर वनडे में 9 छक्के लगा देते हैं तो वह 162 पारियों में यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे और नंबर 1 बन जाएंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week