गुजरात में NHM कर्मचारियों का गरबा आंदोलन

Saturday, September 23, 2017

वडोदरा। 11 महीने से वेतन का इंतजार कर रहे एनएचएम कर्मचारियों ने गरबा आंदोलन शुरू कर दिया है। ये कर्मचारी पिछले 6 दिन से महानगर सेवासदन के कार्यालय के प्रांगण में हड़ताल पर हैं। नवरात्रि शुरू हो जाने के बाद इन्होंने अपनी हड़ताल के साथ गरबा भी शुरू कर दिया। महानगर सेवासदन की स्वास्थ्य शाखा में फार्मासिस्ट, टेक्निशियन, नर्सिंग स्टाफ, एलएचवी प्रशासन स्टाफ और चपरासी अपने 11 महीने के समझौते के तहत बरसों से कार्यरत हैं। स्थायी करने की मांग को लेकर ये कर्मचारी 18 सितम्बर से हड़ताल पर हैं। 

इनकी मांग है समान काम-समान वेतन। अपनी मांगों को लेकर इन्होंने जिला कलेक्टर को आवेदन भी दिया है। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसलिए कर्मचारी खंडेराव मार्केट स्थित कार्यालय में धरने पर बैठे हैं। कर्मचारी संघ की अध्यक्ष चंद्रिका बेन सोलंकी ने बताया कि हमसे रेग्युलर कर्मचारियों की तरह काम लिया जाता है, उसके बाद भी हमारा वेतन उनकी अपेक्षा काफी कम है। गरबा कर हम माताजी से यह आग्रह करते हैं कि उच्च अधिकारियों को सद्बुद्धि दे।

बता दें ​कि देश भर में एनएचएम कर्मचारी अपने मांगों को लेकर आंदोलित हैं। वो समान काम समान वेतन की मांग कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में फैसला दे चुका है। उसका कहना है कि समान काम समान वेतन की मांग उचित है और यह कर्मचारियों का अधिकार है। बावजूद इसके सरकारी योजनाओं में कर्मचारियों का शोषण हो रहा है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week