जिया की मां ने अब MODI को लिखी चिट्ठी: मेरी बेटी की हत्या हुई है, कोई सुनता ही नहीं

Monday, September 18, 2017

बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान की मौत को लेकर उनकी मां राबिया खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर न्याय मांगा है. उन्होंने आरोप लगाया कि पूरे मामले में लोकल पुलिस ने उनकी बेटी की हत्या को सुसाइड का मामला बना दिया. उन्होंने  दावा किया कि 3 जून 2013 को जिया फ्लैट में मरी पाई गई. दरअसल, उसकी हत्या हुई थी. 18 सितंबर को लिखी चिट्ठी में उन्होंने जिया को यूएस की नागरिक बताया है. बता दें कि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि जिया खान की हत्या हुई थी या फिर उन्होंने आत्महत्या की थी. जिया खान की मां पहले भी मोदी सरकार से अपनी बेटी की मौत की दोबारा जांच करवाने की मांग उठा चुकी हैं. लेकिन इस मामले को लेकर सरकार की अनदेखी के बाद अब राबिया खान ने मोदी को चिट्ठी लिखकर पूरे मामले की जानकारी देकर अपनी बेटी को मौत की फिर से जांच करवाने की गुजारिश की है.

राबिया ने पीएम मोदी को लिखे गए खत में पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस ने इस सोची समझी हत्या की साजिश को आत्महत्या करार दिया है. राबिया ने इस खत में पीएम मोदी से कहा कि उन्होंने न्याय के लिए साल 2013 में भी मुंबई हाई कोर्ट में फोरेंसिक एविडेंस के साथ याचिका दायर की थी. इस फोरेंसिक एवि‍डेंस में ब्रिटिश फोरेंसिक एक्सपर्ट की ओर से साफ तौर से लिखा गया था कि जिया के शरीर पर मिली चोटों के निशानों की जांच और बाकी सबूतों के आधार पर जिया खान की मौत को सुसाइड नहीं कहा जा सकता.

हाल ही में राबिया ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल लीव पिटीशन भी दायर की थी, लेकिन उनकी इस याचिका को खारि‍ज कर दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने राबि‍या को इस मामले के बारे में निचली अदालत में याचिका दायर करने को कहा था.  इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस मामले को लेकर विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने की याचिका को खारिज भी कर दिया था. साल 2016 में जिया की मां राबिया खान ने बॉम्बे हाईकोर्ट में मामले में एसआईटी गठित करने की मांग की थी. जिया खान बॉलीवुड एक्ट्रेस थीं. वो कई फिल्मों में नजर आ चुकी थीं. उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ भी एक फिल्म की थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक वो आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली के साथ रिलेशनशिप में थी. 2013 में वो अपने फ़्लैट में मृत पाई गई थीं. इस मामले में सूरज पंचोली पर आरोप लगे थे. ये हाई प्रोफाइल मामला अंडर ट्रायल है.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week