GWALIOR: SAF की बटालियन आग, सैनिकों ने कूदकर जान बचाई

Sunday, September 17, 2017

ग्वालियर। कल देर रात ग्वालियर के एसएएफ की 14 बटालियन की 96 नंबर लाइन में पूरा एक ब्लॉक भीषण आग की चपेट में आ गया। सैनिकों एव उनके परिवार ने मंजिल से कूद कर अपनी जान बचाई। लोग चारों तरफ आग से घिरे हुए थे। किसी तरह सभी बाहर निकलने की जद्दोजहद कर रहे थे। तभी कुछ लोगों ने बाथरूम की खिड़की की जाली तोड़कर वहां से कूदना शुरू कर दिया। इस दौरान एक सैनिक की पत्नी ने अपनी तीन महीने की बच्ची को बचाने के लिए उसे पहले खिड़की से बाहर फेंक दिया। नीचे खड़े लोगों ने बच्ची को कैच कर लिया। इसके बाद महिला खुद कूदी और अपनी जान बचाई।

आग ने 20 मिनट में इतनी भड़क गई थी कि पूरा ब्लॉक इसकी चपेट में आ गया। काफी लोग तब गहरी नींद में थे। तभी दूसरी मंजिल पर रह रहे आरक्षक बलराम पाराशर ने आग की लपटे देखीं तो उन्होंने शोर मचाया। अपनी जान बचाने में लोगों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि इतनी ऊंचाई से कूदने पर कुछ लोगों को हल्की चोटें भी आईं।

आग कैसे लगी इसके सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। वहीं वहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि आग लगी नहीं लगाई गई है। देर रात लोग यहां पेट्रोल चोरी करते हैं। गाड़ियों से रोज पेट्रोल चोरी होता है। चोरी के दौरान असामाजिक तत्वों ने पाइप खुला छोड़कर आग लगाई है। कम्पू पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week