DON की WIFE संभालती है अंडरवर्ल्ड, मौत का इंतजार कर रहा है दाऊद

Saturday, September 23, 2017

मुंबई। कुख्यात डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर ने पुलिस के सामने एक और बड़ा खुलासा किया है। उसने बताया कि दाऊद इब्राहिम अब बहुत बीमार है और वो शराब पीने लगा है। शायद इस तरह वो खुद को खत्म करने की कोशिश कर रहा है लेकिन अंडरवर्ल्ड में उसका रुतबा आज भी कायम है। उसकी पत्नी मेहजबीन ने सारा कारोबार संभाल लिया है। दाऊद के नाम पर चलने वाले अवैध धंधों और आपराधिक गतिविधियों की रिपोर्टिंग मेहजबीन एवं दाऊद का भाई अनीस लेता है। 

डॉन की वाइफ से हुई मुलाकात
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इकबाल को दाऊद की पत्नी ने दुबई में बताया था कि दाऊद बहुत ज्यादा नशा करने लगा है। जिसकी वजह से हमेशा उसकी तबियत खराब रहती है। इसके बाद मेहजबीन ने उसकी दाऊद से बात कराई थी। तब इकबाल ने बड़े भाई दाऊद को नशा ना करने की सलाह भी दी थी।

दाऊद भारत में किसी से बात नहीं करता
इकबाल ने पूछताछ में बताया, "फोन टैपिंग के डर से दाऊद भारत में रह रहे अपने रिश्तेदारों से बात करने में कतराता है। मैं 2003 में दुबई में किसी जगह पर दाऊद से मिला था। फोन टैपिंग के डर से दाऊद ने कई सालों से भारत में अपने एजेंट्स या रिश्तेदारों से कॉन्टैक्ट नहीं किया है।

भाई अनीस बात करता है 
इकबाल ने अपने एक और भाई अनीस अहमद से कॉन्टैक्ट में होने की बात मानी है। अनीस दाऊद का पूरा कारोबार देखता है। वह भी दाऊद के साथ पाकिस्तान में रहता है। इकबाल के मुताबिक, ईद के दिन अनीस ने उसे इंटरनेशनल नंबर से कॉल किया था।

कराची में रहता है दाऊद, ठाणे में उसके नाम पर वसूली
इकबाल ने इससे पहले बताया था कि दाऊद पाकिस्तान के कराची में है। पाकिस्तान में दाऊद के 4-5 मकान हैं। वह वहां अपने ठिकाने बदलता रहता है। ठाणे में चल रहे जबरन वसूली के धंधे में दाऊद का कोई रोल नहीं है, उसके नाम पर लोग अपना धंधा चला रहे हैं।

एक विजिट पर दुबई आई थी मेहजबीन
पुलिस के मुताबिक, इकबाल ने खुलासा किया है कि 2016 में उसका पूरा परिवार दाऊद की पत्नी मेहजबीन इब्राहिम से मिला था। मेहजबीन एक विजिट पर दुबई आई थी। इकबाल ने पुलिस को बताया है कि पिछले कुछ सालों से वह भाई दाऊद के डायरेक्ट कॉन्टैक्ट में नहीं है, वह अनीस और भाभी मेहजबीन के कॉन्टैक्ट में है। इससे भी साफ होता है कि दाऊद का कारोबार मेहजबीन के ही हाथों में है।

ऐसा है दाऊद इब्राहिम का परिवार
दाऊद इब्राहिम के 4 भाई और दो बहने हैं। मुंबई ब्लास्ट के बाद दाऊद अपने दो भाई अनीस और नूरा इब्राहिम दाऊद के साथ पाकिस्तान भाग गया था। 2007 में कराची में हुए एक हमले में नूरा की मौत हो गई थी। वहीं, अनीस आज भी दाऊद के पाकिस्तान और यूएई के कारोबार को संभाल रहा है। दाऊद इब्राहिम का चौथे नंबर का भाई इकबाल और उसकी दो बहनें हसीना पारकर और सईदा मुंबई में रहते थे। हसीना की हार्टअटैक और सईदा की नदी में डूबने से मौत हो चुकी है। जबकि इकबाल आज भी मुंबई में अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ रह रहा है।

दाऊद की पत्नी का नाम महजबीन उर्फ जुबीना जरीना है। दाऊद के चार बच्चे हैं जिनमें एक लड़का और तीन लड़कियां हैं। दाऊद की सबसे छोटी बेटी की मौत हो चुकी है। दाऊद के बेटे का नाम मोइन इब्राहिम, बड़ी बेटी का नाम माहरुख और छोटी बेटी का नाम माहरीन है। दाऊद की बड़ी बेटी माहरुख की शादी पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद मियांदाद से हुई है। दाऊद इब्राहिम के पिता का नाम इब्राहिम था। वह एक पुलिस कॉन्स्टेबल थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं