इधर पति ने BIKE स्टार्ट की, उधर युवती तालाब में कूद गई, मौत

Thursday, September 14, 2017

भोपाल। एक नवदंपत्ति बड़े तालाब में स्थापित राजा भोजन की प्रतिमा के पास बैठकर बातचीत कर रहे थे। काफी देर दोनों बात करते रहे। फिर पति उठा और उसने बाइक स्टार्ट की। जैसे ही उसने बाइक को किक किया, नवविवाहिता ने पलटकर तालाब में छलांग लगा दी। उसे बचाने के लिए गोताखोर भी कूदे। मात्र 20 मिनट में वो युवती को निकाल लाए परंतु तब तक युवती की मौत हो चुकी थी। युवती का नाम जया भगोरिया है, जो कि गांधीनगर क्षेत्र में अपने पति के साथ रहती थी। 

तलैया पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जया भगोरिया (20) गांधीनगर में अपने पति कपिल और उसके परिवार के साथ रहती थी। बुधवार देर रात को पति से उसका कोई विवाद हुआ था। इससे नाराज जया गुरुवार को बिना बताए घर छोड़कर चली गई थी। उसकी तलाश में निकले कपिल को वह रेलवे स्टेशन पर मिली थी। जया को समझाने के बाद कपिल उसे वीआईपी रोड ले गया था। वहां दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई, जिसके बाद कपिल उसे लेकर घर लौट रहा था। उसी वक्त जया ने पानी में छलांग लगा दी। घटना के वक्त मौके पर मौजूद गोताखोरों ने उसे लगभग 20 मिनट बाद पानी से बाहर निकाला, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी।

मोबाइल को लेकर बहन से कर रहा था मजाक
गांधी नगर निवासी कपिल मेघानी कपड़ों की दुकान पर काम करता है। उसने इसी साल अप्रैल में बरखेड़ी निवासी जया भगोरिया से लव मैरिज की थी। कुछ दिन से उनके बीच कहा-सुनी हो रही थी। कपिल के अनुसार बुधवार रात मैं अपनी बहन से मोबाइल फोन को लेकर हंसी-मजाक कर रहा था। इसको लेकर जया ने नाराजगी जताई थी। मैंने उसे समझाया तो उसका गुस्सा शांत हो गया। खाना खाने के बाद हम सो गए। सुबह मैं अपने काम पर चला गया। दोपहर करीब 1 बजे मां ने बताया कि जया गुस्से में घर से निकली है। मैंने उसे फोन लगाया। उसने बताया कि वह भोपाल रेलवे स्टेशन पर है। मैं उसे समझाते हुए भोपाल रेलवे स्टेशन से वीआईपी रोड ले आया। हमने राजा भोज की मूर्ति के पास बैठकर बात की। उसका गुस्सा शांत हो गया था।

गाड़ी में किक मारते ही कूद गई 
झगड़ा शांत हो जाने के बाद मैं उठा और गाड़ी स्टार्ट करने लगा, तभी मैंने पलट कर देखा की जया ने पानी में छलांग दी। मैंने फौरन इसकी सूचना डायल 100 को दी और मौके पर मौजूद गोताखोरों ने भी जया को बचाने की कोशिश की, लेकिन काफी देर हो चुकी थी।

कपिल के कारण मरी मेरी बहन
जया के बड़े भाई जहांगीराबाद निवासी दिनेश भागोरिया पिता बालकिशन भागोरिया फर्नीचर का काम करते हैं। दिनेश ने आरोप लगाए कि शादी के बाद से ही कपिल और उसके परिजनों ने जया को घर नहीं आने दिया। उसे प्रताड़ित किया जा रहा था। दोपहर में उसने गुजरात में बहन को फोन करके बताया था कि वह घर छोड़कर निकल गई है। इसके बाद हमने कपिल को फोन लगाया, तो कपिल का कहना था कि आज तो फैसला हो ही जाएगा। मैं उसे मार दूंगा। उसके बाद कपिल ने फोन काट दिया।

एलबम से खींचे शादी के फोटो
कपिल ने बताया कि बुधवार रात जया ने उसका मोबाइल फोन ले लिया था। उसने मेरे सारे फोटो डिलीट करते हुए एलबम से शादी के फोटो मोबाइल से खींच लिए थे। उसने ऐसा क्यों किया इसके बारे में उसने कुछ नहीं बताया।

शव मर्चूरी में रखवा दिया गया है। परिजनों को शांत कराकर बयान लिए जा रहे हैं। शुक्रवार को दोनों पक्षों के बयान लिए जाएंगे। जो भी सामने आएगा, उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। 
मनीष राज भदौरिया, तलैया थाना

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week