परिवार और कारोबार को टोने-टोटके से बचाने के उपाय

Sunday, September 24, 2017

तंत्र-मंत्र और टोने-टोटके से घर की खुशियों पर अक्सर किसी की काली नजर लग जाती है और नतीजे में कोई बीमार हो जाता है, किसी प्रकार की हानि होती है। आज के युग में इसे अंधविश्वास माना जाता है परंतु कई बार ऐसा होता है कि तनाव का कोई कारण नहीं होता फिर भी तनाव बना रहता है। भारत में आज भी कई फिल्मी हस्तियां और कारोबारी ऐसे उपायों का उपयोग करते हैं ताकि यदि कहीं कोई संभावना हो तो उसे भी खत्म कर दिया जाए। हम आपको टोने-टोटकों से बचने के ​कुछ आसान से उपाय बता रहे हैं। इसके लिए किसी तांत्रिक की शरण में जाने की जरूरत नहीं और ना ही कोई यज्ञ अनुष्ठान करना होगा। परिवार का कोई भी व्यक्ति इन उपायों को कर सकता है। 

अपने घर या कार्यस्थल को बुरी नजर के प्रभावों से बचाने के लिए घर के बाहर नींबू और हरी मिर्ची को शनिवार या मंगलवार को एक धागे में पिरोकर लटका देना चाहिए। इसे सूखने पर तुरंत बदल दें। 
घर में प्रेतबाधा होने पर बजरंग बली के मंदिर जाकर नींबू-मिर्च को प्रतिमा के चरणों में रखकर प्रतिमा के चरणों से थोड़ा सिंदूर लेकर कर घर, दुकान या कार्यस्थल पर लगा दें। इससे प्रेतबाधा का निवारण होगा। नींबू और हरी मिर्च लटकाने के पीछे एक कारण यह भी है कि इससे नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं कर पाएंगी। 

नवरात्रि में मां दुर्गा की कृपा के लिए विशेष उपाय करना चाहिए। उपाय के अनुसार किसी माता के मंदिर में या अपने घर पर ही माताजी की मूर्ति या चित्र पर हरे नींबूओं की माला पहनाएं। 
इसके साथ ही मां को इत्र एवं पुष्प समर्पित करें। इसके बाद विधि-विधान से पूजन करें। इस उपाय से देवी मां की कृपा प्राप्त होती है।

व्यापार-धंधे में आ रही परेशानियों को मिटाने के लिए शनिवार के दिन एक हरे नींबू को दुकान की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं। इसके बाद नींबू को चार टुकड़ों में अच्छे से काट लें और चारों दिशाओं में नींबू का एक-एक टुकड़ा फेंक दें।

अगर किसी प्रियजन को काली नजर लग जाए तो घर का कोई बड़ा व्यक्ति पीड़ित के सिर से पैर तक सात बार नींबू वार लें। इसके बाद नींबू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान स्थान या किसी तिराहे पर फेंक आए। ध्यान रखें नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे न देखें। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week