मोदी की नई कैबिनेट तो सीनियर सिटीजन क्लब हो गई

Sunday, September 3, 2017

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई कैबिनेट पर कांग्रेस ने तंज कसा है। कहा है यह तो सीनियर सिटीजन क्लब हो गई। दरअसल मोदी की नई कैबिनेट की औसत आयु 60.44 निकलकर आ रही है जबकि भारत देश की औसत आयु 27 साल है। कांग्रेस के अलावा आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव ने भी मोदी कैबिनेट पर निशाना साधा। लालू ने कहा- बीजेपी और जेडीयू का मेल-मिलाप दिखावा है। जेडीयू को कैबिनेट मे जगह ही नहीं दी गई। बता दें कि मोदी कैबिनेट में 9 नए मंत्री शामिल किए गए हैं लेकिन नीतीश कुमार से इस बारे में बात तक नहीं की गई। फिलहाल मंत्रिमंडल में और कुर्सियां खाली हैं परंतु जेडीयू को एक भी पद नहीं दिया गया। 

मोदी को अपने राजनैतिक साथियों पर भरोसा नहीं 
कांग्रेस के स्पोक्सपर्सन मनीष तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- मोदी को अपने पॉलिटिकल कलीग्स पर भरोसा नहीं है। इसलिए तो उन्हें कैबिनेट में जगह नहीं दी गई। ऐसा लगता है कि अमित शाह ही प्राइम मिनिस्टर हैं। तिवारी के मुताबिक शाह ने ही मंत्रियों से इस्तीफे मांगे थे और शाह ने ही नए मंत्रियों का चयन किया है। तिवारी ने कहा- ये फेरबदल मैक्सिमम और मिनिमम गर्वनेंस का मामला है। ये दिखता भी है क्योंकि, इसमें चार ब्यूरोक्रेट्स को शामिल किया गया है। इससे साफ पता लग जाता है कि मोदी को अपने पॉलिटिकल कलीग्स पर यकीन नहीं है। कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि अनंत कुमार हेगड़े को शामिल करके बीजेपी कर्नाटक में सांप्रदायिकता फैलाना चाहती है। अनंत संघ से जुड़े हैं और उनपर एक डॉक्टर को पीटने का आरोप है।

निर्मला सीतारमण पर भी सवाल
तिवारी ने कहा, निर्मला सीतारमण के टेन्योर में कॉमर्स मिनिस्ट्री में गिरावट आई। इम्पोर्ट और एक्सपोर्ट पर बुरा असर पड़ा। हम उम्मीद करते हैं कि अब जबकि उनको डिफेंस मिनिस्टर बनाया गया है तो इस मिनिस्ट्री में ऐसा नहीं होगा। नकवी को मंत्री बनाए जाने पर तिवारी ने कहा- मुस्लिमों के प्रति बीजेपी का नजरिया सब जानते हैं। उमा भारती पर कांग्रेस ने कहा- राम तेरी गंगा मैली हो गई, बीजेपी के पाप धोते-धोते। कांग्रेस के एक और नेता और पूर्व फाइनेंस मिनिस्टर पी. चिदंबरम ने ट्वीट में कहा- क्या कोई नोट करेगा कि गोरखपुर में शनिवार को फिर 13 बच्चों की मौत हो गई।

मायावती बोलीं- नाकामी छुपाने की कोशिश
बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी मोदी सरकार पर तंज कसा। माया ने कहा- मोदी सरकार कैबिनेट फेरबदल के बहाने अपनी नाकामियों को छुपाने की कोशिश कर रही है। बीजेपी फेरबदल के जरिए नया ड्रामा कर रही है। लोगों का इस सरकार से अब भरोसा उठ गया है। वहीं, लालू यादव ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू का नया मेल-मिलाप किसी काम का नहीं रहा। जेडीयू को कैबिनेट में जगह ही नहीं मिली।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week