उत्तरप्रदेश पुलिस में 47 हजार भर्तियां | UP POLICE 47000 JOBS

Sunday, September 17, 2017

वाराणसी। प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर वाराणसी पहुंचे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एलान किया है। सीएम ने कहा कि 'जल्द ही सूबे में 47 हजार पुलिस कर्मियों की भर्तियां की जाएंगी।' जिसमें 5 हज़ार सब इंस्पेक्टरों की भर्ती की जाएगी। सीएम ने शहर को अत्याधुनिक फैंटम दस्ते की सौगात भी दी। फैंटम दस्ते को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस दौरान सीएम ने एक बार फिर से सूबे में अपराध की घटना को अंजाम दे रहे अपराधियों को कड़ी चेतावनी दी है।

अपराधियों की खैर नहीं
सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने रविवार को संस्कृति संकुल में हुए रंग रंग कार्यक्रम में वाराणसी पुली के नए अत्याधुनिक फैंटम दस्ते को हरी झंडी दिखाकर अपने कर्तव्य के लिए रवाना किया। ये फैंटम दस्ता संकरी गलियों में होने वाले अपराधों पर नकेल कसेगा। इस फैंटम दस्ते की बाइक को अत्यधुनिक सामानों से सुसज्जित किया गया है। जिसमें फ्लोरोसेन्ट जैकेट, पेन कैमरा, एलईडी टार्च, यलो टेप, वायरलेस सेट, मिर्ची स्प्रे, हथकड़ी, रस्सी, फ़ास्ट एड बॉक्स, पिस्टल होल्डर, लेन यार्ड व हेलमेट आदि मुख्य है।

अन्य जिलों में भी होगी तैनाती
इस मौके पर बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वाराणसी के एसएसपी रामकृष्ण भारद्वाज इस अभिनय प्रयोग के लिए बधाई के पात्र है। हम ऐसे दस्ते की शुरुआत प्रदेश के अन्य जिलों में भी जल्द ही करेंगे। जिससे अपराध और अपराधीयों पर लगाम लगाने में सहायता मिलेगी क्योंकि अपराधी संकरी और अंधेरे वाली गलियों का सहारा लेकर अपराध कारित करते हैं।

होगी 47 हज़ार जवानों की भर्ती
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच से बोलते हुए कहा कि हम जवानों की कमी को देखते हुए पहले चरण में 47 हजार जवानों की भर्ती करने जा रहे हैं। जिसमें 5000 सबइंस्पेक्टर व 42 हजार कॉन्स्टेबल होंगे। वहीं उन्होंने कहा कि आने वाले 3 साल में इस संख्या को 1.5 लाख तक पहुचाएंगे जिसमें पुलिस फोर्स में मैन पावर का अभाव खत्म होगा और आमजन में सुरक्षा का भाव पैदा करने में हम सफल हो सके।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week