खुले में शौच: महिला समेत 2 सरपंच गिरफ्तार, उप सरपंच फरार

Thursday, September 28, 2017

जबलपुर। मध्य प्रदेश में शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र में थानेदार संदीप सोनी एवं सीईओ जनपद पंचायत प्रेरणा परमहंस ने इलाके को खुले में शौच से मुक्त कराने के लिए आफत मचा डाली है। दोनों अधिकारियों ने अब तक एक महिला सरंपच समेत 2 सरपंचों को खुले में शौच करने जाते वक्त छापामार कार्रवाई कर रंगे हाथों गिरफ्तार किया जबकि एक उपसरपंच अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए परिवार समेत फरार हो गया। 

सीईओ जनपद प्रेरणा परमहंस की ओर से बताया गया कि उन्हे लगातार सूचना मिल रही थी कि बरहा टोला गाँव का सरपंच हर दिन खुले में शौच जा रहा है। सरकारी तंत्र से जनपद के अधिकारियों ने सरपंच पर निगरानी रखवाई। ब्यौहारी पुलिस के साथ योजना बनाने के बाद जैसे ही वह बीती रात खुले में शौच के लिए निकला वहाँ पहले से मौजूद पुलिस ने सरपंच रमेश कोल को दबोच लिया।

ब्यौहारी पुलिस की इस कार्रवाई से गाँव में हड़कंप मच गया। पता चला कि गाँव का उपसरपंच भी लगातार खुले में शौच जाता है, जब देर रात पुलिस उसके घर पहुँची तो वह परिवार समेत गायब था। सरपंच रमेश कोल अभी ब्यौहारी पुलिस की हिरासत में है। वहीं ब्यौहारी थाना के ही चरकारी गाँव की महिला सरपंच पुलिस हिरासत में हैं। सरपंच बूंदी बाई कोल भी खुले में जा रहीं थी। ग्रामीणों की सूचना पर ब्यौहारी पुलिस ने की कार्रवाई की। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week