पड़ौसी के यहां TV देखने गई युवती की लाश कुएं में मिली

Friday, August 18, 2017

प्राची नारायण मिश्रा/सिहोरा। बीते चार दिन पहले रात आठ बजे घर से पड़ोस में टीवी देखने के लिये निकली 19 वर्षीय युवती अचानक ही गायब हो गयी और घर नही लौटी जिसके बाद परिजनों ने पहले पड़ोसियों से एवम गांव के लोगों से जानकारी ली। जिसके बाद चार। दिनो से लगातार परिजन रिश्तेदारों के यहां खोजते रहे लेकिन युवती का कहीं भी सुराग नही लगा । और शुक्रवार की सुबह गांव के ही पांच वर्ष के बच्चे ने कुएँ मे युवती की उतराती हुई लाश देखकर भौंचक्का रह गया और गांव के लोगों को सूचना दी।

सिहोरा थाना के ग्राम नांदघाट मे 14 अगस्त की रात्रि आठ बजे तुलसा पिता रामजी कोल (19वर्षीय) अचानक ही लापता हो गयी थी। जो घर पड़ोस में टीवी देखने के लिए निकली थी। लेकिन घर वापस नही आई जिसके बाद युवती के परिजन ने पड़ोस और गांव में पता करने के बाद बीते चार दिनों से रिश्तेदारों के यहां तलाश करते रहे। जिसकी लाश शुक्रवार की सुबह गांव के ही राजू भूमिया के 5 वर्षीय लड़के ने देखा और हड़बड़ाते हुए गांव के लोगों को कुआँ मे किसी लड़की की लाश उतराते हुए देखने की बात बताई। जिसकी पहचान गांव से ही लापता हुई तुलसा पिता रामजी कोल के रूप में शिनाख्त हुई। जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई और लाश को कुएं से निकलवाकर देर शाम तक सिहोरा अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया है। 

जबकि पुलिस भी युवती की मौत के बारे में कुछ नही बता पा रहे मामले की विवेचनाकर्ता एसआई प्रीति मिश्रा ने बताया कि कुएँ मे लाश मिली जिसकी बॉडी में किसी प्रकार के चोट के निशान भी नही मिले जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नही आ जाती तब तक इस मामले में कुछ भी पता नही चल पा रहा है।

पिता ने कहा हत्या हुई है बेटी की 
मृत युवती के पिता रामजी कोल ने बताया कि मेरी बेटी की हत्या हुई है जो रोजाना की तरह ही घर से पड़ोस में टीवी देखने के लिये निकली थी लेकिन गांव के ही कुएँ मे लाश मिली । वही यह भी उड़ती खबर सामने आ रही है की किसी युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था और युवक का गांव में अक्सर आना जाना रहता था। युवती के फोन में जिस युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था उस युवक की फ़ोटो मिलने की बात भी सामने आई है। जिसके बाद पूरा मामला संदिग्ध लग रहा है।

कुएं में लाश किसी ने क्यों नही देखा ?
इस पूरे घटना क्रम में यह सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि जिस कुएँ मे युवती की लाश उतराती हुई मिली है आखिर किसी ने इन चार दिनों में क्यों नही देख पाया है ? जबकि लाश बुरी तरह से फूल चुकी थी और दुर्गंध करने लगी थी और कुएँ से ही से सटा हुआ मुकेश साहू का मकान बना हुआ है । लेकिन किसी को न तो दुर्गंध आई और न ही कुएँ मे गिरने की किसी ने आवाज सुनी । जबकि मृत युवती की जीभ निकली हुई थी । इन सभी कारणों की वजह से यह पूरा मामला हत्या का लग रहा है। फिलहाल पूरे मामले की पुलिस विवेचना कर रही है। और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पूरे घटनाक्रम का राज खुल सकेगा कि किन परिस्थितियों में युवती की मौत हुई है।

इनका कहना है
गांव के ही कुएँ मे युवती की लाश मिली है जिसके शरीर पर चोट के कोई निशान नही पाए गए पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा।
प्रीति मिश्रा
एसआई सिहोरा थाना

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week