पुलिस परीक्षा:: फ्रैक्चर प्लास्टर में MOBLIE छुपा था, अलपाईन कॉलेज वाले पकड़ ही नहीं पाए

Wednesday, August 23, 2017

उज्जैन। मप्र पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के दौरान ALPINE INSTITUTE OF TECHNOLOGY UJJAIN की लापरवाही सामने आई है। एक अभ्यर्थी पूरी जांच प्रणाली को धता बताते हुए अपने हाथ में फ्रैक्चर प्लास्टर लगाकर उसमें मोबाइल छुपाकर ले गया। वो सफलतापूर्वक नकल कर पाता परंतु उसका कम्प्यूटर लाग इन नहीं हुआ और उसने तकनीकी मदद मांगी। इसी दौरान प्लास्टर में छुपा मोबाइल दिख गया। पुलिस ने परीक्षार्थी रफीक मोहम्मद एवं उसके साथी मनोज मंदेरिया को गिरफ्तार कर लिया है परंतु इस मामले ने अलपाईन कॉलेज की लापरवाही प्रमाणित कर दी। 

मंगलवार को चिमनगंज मंडी क्षेत्र में रहने वाला 31 साल का रफीक मोहम्मद परीक्षा देने गया था। उसके बाएं हाथ में सफेद रंग का पट्टा बंधा था। यह देख परीक्षा प्रवेश गेट पर ही उसे टोक दिया था लेकिन वह यह कहकर अंदर जाने में सफल हो गया कि हाथ में फ्रैक्चर है लेकिन परीक्षा शुरू होने से पहले ही वह पकड़ा गया। जिसके बाद रफीक ने बताया की उसका मित्र मनोज उसे मोबाइल के माध्यम से उत्तर बताने वाला था। पुलिस ने मनोज को भी धर दबोचा। दोनों के खिलाफ मप्र मान्यता प्राप्त परीक्षा अधिनियम 1937 की धारा 3 डी/4 में कार्रवाई की गई है।

ऐसे आया पकड़ में
जानकारी के अनुसार व्यापमं द्वारा आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा में मोबाइल से नकल का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपी चेकिंग होने के बाद भी हाथ में फ्रैक्चर का बहाना कर मोबाइल परीक्षा केंद्र में ले आया लेकिन रफीक का कम्प्युटर लॉग इन नहीं होने की वजह से किसी को ठीक करने के लिए बुलाया गया और इस दौरान उसका मोबाइल पट्टे के अन्दर दिख गया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week