MP का एक गांव कर रहा है देश भर में लॉटरी के नाम पर ठगी

Sunday, July 30, 2017

भोपाल। क्राइम ब्रांच ने 3 लाख रुपए और बाइक लॉटरी खुलने का लालच देकर महिला से 50 हजार रुपए की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को टीकमगढ़ के गांव केशवगढ़ से धर दबोचा। हैरानी की बात तो यह है कि यहां के अधिकांश युवा इसी तरह लॉटरी खुलने का झांसा देकर धोखाधड़ी के कई गिरोह चला रहा है। पुलिस अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी जुटा रही है। यह जानकारी शनिवार को एएसपी क्राइम ब्रांच रश्मि मिश्रा ने दी।

एएसपी रश्मि मिश्रा ने बताया कि कोहलीपुरा, इतवारा निवासी तहसीन बी (40) ने धोखाधड़ी की शिकायत की थी। उन्होंने आरोपी का मोबाइल फोन नंबर दिया था। उन्हें इसी नंबर से लॉटरी खुलने का झांसा देकर 50 हजार रुपए ऐंठे गए थे। क्राइम ब्रांच उसी नंबर की मदद से टीकमगढ़ के केशवगढ़ पहुंची। पूछताछ के बाद नंबर सोनू यादव (25) पिता प्रीतम यादव को निकला। उसने ही यह नंबर अपने साथी दिनेश यादव (25) को दिया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में सोनू ने बताया कि वह अपने सीनियर लाला यादव और यशपाल यादव के साथ मिलकर यह धोखाधड़ी कर रहा था। वह लाला और यशपाल को ग्राहक का नंबर दे देता था। उसके बाद वह उनसे रुपए ऐंठकर खातों में जमा कर देते थे। वह 50 फीसदी रकम दिनेश को दे देते थे। पुलिस लाला और यशपाल की तलाश कर रही है।

गांव के युवा इसी में लगे
सोनू ने बताया कि गांव के अधिकांश युवी इसी तरह धोखाधड़ी के कारोबार में लगे हुए हैं। वह फोन पर लोगों को लॉटरी खुलने का झांसा देकर अलग-अलग खातों में रुपए जमा करवा लेते थे। क्राइम ब्रांच अब अन्य पुलिस थानों में लॉटरी के नाम पर धोखाधड़ी की पहुंचने वाली शिकायतों का जानकारी एकत्रित कर रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week