MP ITI में होगी 450 ट्रेनिंग ऑफिसर की नियुक्ति

Monday, July 24, 2017

राजेश पाण्डेय/भोपाल। तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास (स्वतंत्र प्रभार), स्कूल शिक्षा एवं श्रम राज्य मंत्री श्री दीपक जोशी ने कहा कि प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड द्वारा चयनित आईटीआई के 450 ट्रेनिंग ऑफिसर की नियुक्ति जल्द करें। श्री जोशी तकनीकी शिक्षा विभाग की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा विभाग के नवीन 883 पद के लिये प्रस्ताव शीघ्र प्रस्तुत करें।

श्री जोशी ने कहा कि पॉलीटेक्निक और आईटीआई के लिये स्वीकृत भवनों का कार्य समय-सीमा में पूरा करवायें। पॉलीटेक्निक के 17 और आईटीआई के 90 भवन स्वीकृत हैं। उन्होंने कहा कि आईटीआई में रोजगारमूलक ट्रेड्स ही खोले जायें। श्री जोशी ने कहा कि निलंबित अधिकारी-कर्मचारियों के प्रकरणों का निराकरण जल्द करें।

श्री जोशी ने मुख्यमंत्री कौशल संवर्धन और कौशल्या योजना में प्रशिक्षण एक अगस्त से शुरू करने के निर्देश दिये। ग्लोबल स्किल पार्क के निर्माण कार्यों की समीक्षा प्रति सप्ताह की जायेगी। उन्होंने डिफेंस के पाठ्यक्रमों से संबंधित प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये। विभाग के वर्ष 2004 के सेवा भर्ती नियमों के स्थान पर नवीन सेवा भर्ती नियम बनाने के संबंध में भी चर्चा हुई। श्री जोशी ने कहा कि एसजीएसआईटीएस इंदौर द्वारा किये जा रहे उल्लेखनीय कार्यों को अन्य इंजीनियरिंग कॉलेजों में भी लागू किया जाये।

प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा श्री संजय बंदोपाध्याय ने बताया कि मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना में अभी तक 19 हजार रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। इनमें से 12 हजार 500 से अधिक छात्रों के प्रकरण स्वीकृत भी किये जा चुके हैं। बैठक में संचालक कौशल विकास श्री संजीव सिंह, संचालक तकनीकी शिक्षा डॉ. वीरेन्द्र कुमार एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं