अमरनाथ अटैक: राजनाथ सिंह CM से मिले, देश में आक्रोश

Sunday, July 16, 2017

नई दिल्ली। अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के बाद अब तक मोदी सरकार कोई ऐसी कार्रवाई नहीं कर पाई है जो आम नागरिकों के आक्रोश को शांत कर सके। इस बीच, कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह से मिलीं और राज्य में सुरक्षा हालात पर चर्चा करेंगी। बता दें कि राज्य में पीडीपी और बीजेपी की गठबंधन सरकार है। कश्मीर पुलिस ने एक पीडीपी एमएलए के ड्राइवर को हिरासत में लिया गया है। स्टेट पुलिस ने एमएलए अजाज अहमद मीर के ड्राइवर को इस मामले में पूछताछ के लिए पकड़ा है। 

पुलिस ने बताया कि पुलवामा के रहने वाले तौसीफ अहमद को शुक्रवार को पकड़ा गया। अमरनाथ यात्रियों पर हमले में कथित तौर पर शामिल होने के आरोप में 2 अन्य को अरेस्ट भी किया गया है। बता दें कि 10 जुलाई की रात अनंतनाग में आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला किया था। इसमें 5 महिलाओं समेत 7 यात्रियों की मौत हो गई थी। 15 तीर्थयात्री जख्मी भी हुए थे। हमले के शिकार 3 यात्री गुजरात, 2 दमन और 2 महाराष्ट्र के थे। सभी यात्रा पूरी कर जम्मू लौट रहे थे।

सात महीने पहले बना था MLA का ड्राइवर
तौसीफ जम्मू-कश्मीर पुलिस के सिक्युरिटी विंग में था। सात महीने पहले ही उसे पीडीपी एमएलए अजाज अहमद मीर के ड्राइवर के तौर पर तैनात किया गया था। आईजीपी (कश्मीर रेंज) मुनीर अहमद खान ने कहा, "तौसीफ पर आतंकियों से मिले होने का शक है, उससे पूछताछ जारी है।"

अमरनाथ हमले की जांच के लिए SIT बनी
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अमरनाथ यात्रियों पर हमले की घटना की जांच के लिए 6 मेंबर्स वाली स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) बनाई है। आईजीपी खान ने बताया कि एसआईटी हमले की घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच करेगी।

SIT इन बिंदुओं पर करेगी जांच
आतंकवादी राजमार्ग पर कैसे पहुंचे?
हथियारों के साथ आतंकवादियों को गाड़ी अवलेबल कराने वाले लोग कौन थे?
आतंकियों को भागने में किसने मदद दी?
श्रद्धालुओं की सुरक्षा में कहां चूक हुई?

1.86 लाख श्रद्धालु कर चुके हैं बाबा बर्फानी के दर्शन
अमरनाथ यात्रा 29 जून को शुरू हुई थी, जो 40 दिन तक चलेगी। इस दौरान श्रद्धालु जम्मू से बालटाल के रास्ते अमरनाथ गुफा तक जाते हैं। इस साल 2.30 लाख लोगों ने इस यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। शुक्रवार को 4100 से ज्यादा श्रद्धालुओं का नया जत्था जम्मू स्थित आधार शिविर भगवती नगर से रवाना हुआ। इस सालाना यात्रा में इस बार अब तक 1.86 लाख से ज्यादा श्रद्धालु पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं। सीआरपीएफ और स्टेट पुलिस इस यात्रा को सुरक्षा दे रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week