दलित मुद्दे पर सिंधिया को घेरकर फंस गई BJP, नंदकुमार को मिलेगा नोटिस

Monday, July 24, 2017

भोपाल। दलितों के अपमान का मुद्दा बनाकर भाजपा ने प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के आदेश पर प्रदेश भर में ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला दहन किया। नंदकुमार सिंह का दावा था कि भाजपा के दलित विधायक द्वारा अशोकनगर में ट्रामा सेंटर का उद्घाटन किया गया। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्रामा सेंटर को गंगाजल से धुलवाया और फिर उद्घाटन किया। इस तरह सिंधिया ने दलितों का अपमान किया है। इसी का मुद्दा बनाकर सारे प्रदेश में नंदकुमार सिंह ने सिंधिया के पुतले जलवाए लेकिन अब नंदकुमार सिंह खुद घिर गए हैं क्योंकि ट्रामा सेंटर को गंगाजल से धुलवाया ही नहीं गया। ऐसी कोई घटना हुई ही नहीं। केवल एक सिंधिया समर्थन ने ऐसा बयान दिया था जिसे निष्कासित कर दिया गया है। इसी के साथ कांग्रेस हमलावर हो गई है। नंदकुमार सिंह को नोटिस जारी किया जाएगा। 

मप्र में भाजपा इन दिनों ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ को घेरने की हर संभव कोशिश कर रही है। सिंधिया ग्वालियर राजघराने से आते हैं इसलिए उन पर निशाने कुछ ज्यादा ही लगाए जा रहे हैं। अशोकनगर से जैसे ही यह खबर आई नंदकुमार सिंह चौहान ने बिना पुष्टि किए प्रदेश भर में पुतलादहन का ऐलान कर दिया। रात होते होते स्थिति स्पष्ट हो गई। ट्रामा सेंटर को गंगाजल से धुलवाने जैसी कोई घटना नहीं हुई थी। फिर भी नंदकुमार सिंह ने पुतला दहन करवाया और सिंधिया को बेवजह बदनमा किया। नंदकुमार सिंह चौहान खुद अशोकनगर गए एवं सिंधिया के विरुद्ध प्रदर्शन किया। 

वहीं कांग्रेस ने ऐलान किया है कि कल प्रदेश मेंं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह का पुतला दहन कर सरकार की दलित विरोधी नीतियों को उजागर करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि बाबा साहेब अम्बेडकर को बाटगे कहकर अपमानित करने वाले कांग्रेस को पाठ पढ़ाने की कोशिश न करें। गौरतलब है कि सांसद सिंधिया के प्रतिनिधि अमित तांवरे ने कहा कि वे ट्रामा सेन्टर को गंगाजल से धुलवाएंगे। इसके बाद तांवरे को कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया। 

तन्खा नोटिस देंगे, बताएं कैसे हुआ दलित अपमान
सिंधिया के मामले को अनावश्यक तूल देने से कांग्रेस के दिग्गज नेता नाराज हैं। सांसद एडवोकेट विवेक तन्खा ने कहा कि मध्यप्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष नंदकुमार चौहान अनावश्यक बयानबाजी से जनता को गुमराह कर रहे हैं मैंने उनको कानूनी नोटिस देने का फैसला किया है कि आखिर दलित अपमान हुआ कैसे?

शिवराज सिंह ने अवैध धंधे में मप्र को नंबर 1 बना दिया: कमलनाथ
पूर्व केंद्रीय मंत्री व छिंदवाड़ा सांसद कमलनाथ ने एक बार फिर शिवराज सरकार पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री को आड़े हाथ लिया है। कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा है कि शिवराज के नेतृत्व में प्रदेश विकास को छोड़कर अन्य मामलों में निरंतर देश में नं. 1 बना हुआ है। सड़क के गड्ढों और सड़क हादसों की बढ़ती संख्या पर ट्वीट करते हुए कमलनाथ ने लिखा कि पूर्व में किसानों की आत्महत्या में, यौन शोषण में, अवैध उत्खनन में, भ्रष्टाचार में, अपराधों में, शिशु मृत्युदर में, अभियान-महाभियान के नाम पर पैसों की बर्बादी में शीर्ष पर बैठा प्रदेश अब सर्वाधिक गड्ढों व उसके कारण सड़क हादसों में भी देश में अव्वल हो गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं