करियर कॉलेज में मेक इन इंडिया पर दो दिवसीय वर्कशॉप आयोजित

Thursday, July 6, 2017

भोपाल। प्रधानमंत्री मोदी के मेक इन इंडिया की पहल को लेकर कई तरह के कार्यक्रम देश भर में चलाए जा रहे हैं। ऐसा ही एक कार्यक्रम मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सीआईआई और करियर कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट के सहयोग से आयोजित किया गया। दो दिवसीय इस सेमिनार में एक्सपर्टस ने बताया कि किस तरह से इंडरस्ट्रीज में मिनिमम लॉस के साथ प्रोडक्ट की क्वालिटी को बेहतर किया जा सकता है। भारत मे निर्माण क्षेत्र को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'मेक इन इंडिया' पहल की शुरुआत की है। इसके तहत कई तरह के कार्यक्रम देशभर में आयोजित किए जा रहे हैं। भोपाल में भी ऐसा ही एक सेमिनार आयोजित किया गया। ये सेमिनार 5 और 6 जुलाई को सीआईआई और करियर कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट के सहयोग से किया गया। सीआईआई के एक्सपर्ट्स, मैनेजमेंट के छात्र और कई इंडस्ट्रिलिस्ट इस सेमिनार में शामिल हुए। सेमिनार का मकसद इस बात पर चर्चा करना था कि किस तरह से उद्योगों में लॉस को कंट्रोल करने के साथ प्रोडक्ट की क्वालिटी को बेहतर किया जाए।

सीआईआई के एक्सपर्ट अब्दुल वदूद ने स्टार्टअप्स के लिए सफलता का मंत्र देते हुए कहा कि अगर स्टार्टअप की सभी तरह की समस्याओं का पहले ही आंकलन कर हल निकाल लिया जाए तो फिर आगे आने वाली समस्याओं से बचा जा सकता है। 

एकेडमिक्स और सीआईआई ने मिलकर इंडस्ट्रीज में लॉस को कम करने को लेकर चर्चा की। ऐसे में इस सेमिनार का लाभ मैनेजमेंट स्टूडेंट्स को तो होगा ही साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के मेक इन इंडिया के सपने में भी पूरा करने में मदद मिलेगी।

इस दो दिवसीय सेमिनार में करियर ग्रुप के डायरेक्टर प्रो. प्रदीप जैन, करियर कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट के वाइस चेयरमैन मनीष राजौरिया, डायरेक्टर डॉ भूपेन्द्र सिंह डिल्लन, और इंडस्ट्रीज से आदर्श प्राइवेट लिमिटेड की नेशनल हेड कंचन किशोर, वर्धमान यार्न के वाइस प्रसिडेंट इंजीनियर, और बैंड एंड ज्वाइंट्स, माइ स्किल के प्रतिनिधि भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे। इस दो दिवसीय वर्कशॉप का कॉर्डिनेशन करियर कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट की असिस्टेंट प्रोफेसर और पीआरओ पूजा पांडेय और टीना सचदेवा ने किया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week