सफलता की कहानी सुनाते सुनाते थक गए हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अब पूछा तो किताब देंगे

Wednesday, July 26, 2017


डेस्क। दुनिया में क्या कोई ऐसा होगा जो अपनी सफलता की कहानी सुनाते सुनाते थक जाए, बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ऐसे इंसान हैं जो एक ही सवाल से परेशान हो गए हैं। छोटे से गांव के किसान का बेटा इतना बड़ा एक्टर कैसे बना। अब वो इस सवाल का जवाब देने के लिए एक किताब लिख रहे हैं। अगली बार किसी ने पूछा तो जवाब नहीं देंगे, किताब थमा देंगे।

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की अदाकारा के तो तभी फैन हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने दमदार अभिनय से यह साबित कर दिया है कि चाहे कितना भी जटिल किरदार हो यह उनके सामने कितना भी बड़ा स्टार हो, वह अपना किरदार निभाते समय बिल्कुल भी नहीं हिचकिचाते हैं। नवाजुद्दीन की हमेशा से ही सराहना होती रही है। उनके काम में एक चकित कर देने वाली विविधता है। नवाजुद्दीन ने विशुद्ध रूप से अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत के बल पर बॉलिवुड में अपनी जगह खुद बनाई हैं।

अब नवाज अपने करियर की इस सफलता को एक किताब में लिख रहे हैं। नवाज की मानें तो लोग हमेशा उनसे उनकी इस यात्रा के बारे में पूछते हैं और इसी सवाल का जवाब देने के लिए लेकिन अब उनकी रील से लेकर रियल लाइफ के अनकहे पहलू जल्द ही आपके सामने होंगे। नवाज जल्द ही अपनी ऑटोबायोग्राफी 'द इन्क्रेडबल लाइफ ऑफ द ड्रामा किंग ऑफ इंडिया' लॉन्च करने वाले हैं।

नवाज की यह आत्मकथा को पत्रकार रितुपर्णा चटर्जी और उनके बीच की बातचीत के रूप में लिखा गया हैं। नवाज की इस किताब में उनके कठिन समय की यात्रा को खास तौर पर लिखा जाएगा। नवाजुद्दीन कहते हैं, 'हमने लगभग दो साल पहले इस किताब पर काम करना शुरू किया था। मैं गांव में रहता था, तब से लेकर मेरे अभिनेता बनने तक के मेरे जीवन के सफर के बार में इस किताब में लिखा गया है। अब दो महीने में यह किताब लॉन्च करेंगे।'

नवाज आगे कहते हैं, 'किसी को भी मेरे बचपन के बारे में पता नहीं था। और एक किसान के बेटे को अपने संयुक्त परिवार से निकलकर फिल्म इंडस्ट्री में नाम बनाना बहुत मुश्किल बात हैं। मेरे माता-पिता और पूरे गांव का मुझे यहां तक पहुंचाने में कितना बड़ा योगदान हैं, इस बारे में यह किताब आपको बताएगी। किताब में मेरे थिअटर में काम करने के दिनों के बारे में भी आपको पता चलेगा। मुझे लगता हैं, लोगों को मेरे जीवन की कई सारी अनकही और दिलचस्प बातें यह किताब बताएगी।'

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week