मोमोज में कुत्ते का मांस: 20 दुकानें बंद कराईं, जांच जारी

Saturday, July 22, 2017

नई दिल्ली। अगर आप मोमोज खाने के शौकीन हैं, तो जरा संभल के। ऐसी शिकायतें मिली हैं कि चिकन मोमोज में कुत्ते का मांस मिलाकर बाजारों में बेचा जा रहा है। इसके बाद दिल्ली के कैंट एरिया में सैकड़ों दुकानों में फूड क्वॉलिटी की जांच कराई गई। इनमें से 20 दुकानें बंद करा दी गई हैं। कैंट एरिया की आर्मी कैंटीन में मोमोज बेचने पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली कैंट बोर्ड के चीफ एग्जिक्युटिव अफसर (सीईओ) रेड्डी शंकर बाबू के मुताबिक, उन्हें शिकायत मिली थी कि कैंट एरिया के 70 वेंडिंग जोन और प्रमुख बाजारों के कुछ दुकानदार मामोज में ऐसी मिलावट कर रहे हैं। 

इसके बाद एनफोर्समेंट विंग को मामोज की क्वॉलिटी चेक करने का आदेश जारी किया गया। मोमोज की क्वॉलिटी खराब है तो दुकानदार का सामान जब्त कर दुकान बंद कराने को कहा गया। एनफोर्समेंट विंग के अफसरों ने बताया कि सीईओ के आदेश के बाद गोपीनाथ बाजार, सदर बाजार और वेंडिंग जोन के सैकड़ों दुकानदारों के यहां जांच की गई। गड़बड़ी पाए जाने पर 20 दुकानदारों का सामान जब्त कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आर्मी कैंटीन में भी मोमोज की क्वॉलिटी चेक की जाएगी। क्वॉलिटी ठीक होने पर यहां मोमोज बेचने की इजाजत दी जा सकती है।

खराब खाना बेचा तो होगी कार्रवाई
सीईओ के आदेश पर एनफोर्समेंट विंग ने एक टास्क फोर्स बनाई है। टास्क फोर्स के प्रमुख महेश जायसवाल ने कहा कि दिल्ली कैंट बोर्ड एरिया में न सिर्फ मोमोज बल्कि किसी भी तरह के हानिकारक खाद्य पदार्थों की की ब्रिकी नहीं होने दी जाएगी। जिस दुकानदार पर खाने-पीने का खराब सामान बेचने का शक होगा, उसकी जांच कराई जाएगी। अगर फूड क्वॉलिटी खराब मिली तो दुकान को स्थायी रूप से बंद करा दिया जाएगा। दुकानदारों को अपने आसपास सफाई रखनी होगी। गंदगी मिलने पर भी कार्रवाई होगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week