MP में एक और कर्जदार किसान ने सुसाइड कर लिया

Monday, June 12, 2017

भोपाल। मप्र में कर्जदार किसानों की आत्महत्या का सिलसिला लगातार जारी है। किसान आंदोलन के दौरान रायसेन में एक किसान ने सुसाइड कर लिया था। आज सीहोर में आत्महत्या की खबर आ रही है। मृत किसान पर बैंक का 4 लाख रुपए कर्ज था। इस बार अच्छी फसल हुई थी परंतु दाम अच्छे नहीं मिले। 

मामला राज्य के सीहोर जिले के रेहटी के ग्राम जाजना का है। यहां 52 वर्षीय दुलीचंद ने सोमवार सुबह जहर खाकर मौत को गले लगा लिया। परिजनों को जब तक दुलीचंद के जहर खाने का पता चलता, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। परिजनों के मुताबिक, दुलीचंद पर 6 लाख रुपए से ज्यादा का कर्ज था। किसान ने बैंक से करीब चार लाख रुपए और स्थानीय स्तर पर भी दो लाख रुपए से ज्यादा का कर्ज लिया था।

सूचना मिलने पर रेहटी पुलिस मौके पर पहुंची। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने परिजनों को शव सौंप दिया। तीन दिन पूर्व भी राजधानी भोपाल से सटे रायसेन जिले में भी किसान ने खुदकुशी कर ली थी। बताया जा रहा है कि किशन सिंह मीणा नाम का किसान कर्ज के बोझ से परेशान था, इसलिए उसने सल्फास खाकर जान दे दी। परिजनों के मुताबिक, किशन सिंह पर 15 लाख रुपए से ज्यादा का कर्ज था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week