MP किसान आंदोलन: कृषि मंत्री का भड़काऊ बयान

Saturday, June 10, 2017

भोपाल। पिछले 10 दिनों से मप्र में किसान आंदोलन चल रहा है। मंदसौर में पुलिस फायरिंग के बाद किसान हिसंक हो गए हैं। लगातार छापामार हमले कर रहे हैं। किसानों को कंट्रोल करने के लिए रेपिड एक्शन फोर्स लगाई गई है। इधर शांति के लिए सीएम शिवराज सिंह उपवास पर बैठ गए हैं और उधर मप्र के कृषि मंत्री ने भड़काऊ बयान दे डाला। उन्होंने कहा है कि किसानों का कर्ज किसी भी सूरत में माफ नहीं होगा। कृषि मंत्री का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसी के साथ लोग सीएम के उपवास को ढोंग बता रहे हैं। 

सीएम शिवराज सिंह के उपवास के एन पहले कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ कर दिया है, चाहे किसान कितने भी उग्र हो जाएं उनका कर्ज माफ नहीं होगा। उन्होंने कहा- मध्य प्रदेश में किसान का कर्ज माफ करने का मतलब ही नहीं बनता, जब हमने किसाने से ब्याज नहीं लिया तो किस बात का कर्ज माफ होगा। 

याद दिला दें कि किसान आंदोलन के सबसे पहले दिन मप्र के वित्तमंत्री जयंत मलैया ने इंदौर में भड़काऊ बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि ये मुट्ठीभर लोग हैं। इनके आंदोलन से कोई फर्क नहीं पड़ता। इसके बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने भी भड़काऊ बयान दिया। उन्होंने आरएसएस द्वारा संचालित संगठन किसान संघ की ओर से आंदोलन समाप्ति की घोषणा के बाद कहा था कि कक्काजी और जच्चाजी को जो करना है कर लें। बता दें कि किसान नेता शिवकुमार शर्मा को किसान 'कक्काजी' के नाम से बुलाते हैं। एक बड़े वर्ग पर उनका भी प्रभाव है। नंदकुमार के इस बयान ने वो वर्ग भी आक्रोशित हुआ। अब कृषि मंत्री ने नया बयान दे डाला। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week