MP: पेंशनर्स का 4% महंगाई भत्ता बढ़ाया गया

भोपाल। प्रदेश सरकार ने राज्य के पेशनरों को पेंशन पर चार फीसदी महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया है। अभी तक एक जुलाई 2016 से मूल पेंशन या परिवार पेंशन पर 132 फीसदी की दर से दी जा रही महंगाई राहत को 136 फीसदी महंगाई राहत कर दी गई है। वित्तीय विभाग के सचिव अनिरुद्ध मुखर्जी ने बताया कि यह चार फीसदी बढ़ा हुआ डीए एक जनवरी 2017 से (माह जनवरी 2017 की पेंशन या परिवार पेंशन 2 फरवरी 2017 में देय होगी) दिया जाएगा। 80 साल या उससे अधिक आयु के पेंशनरों को दी जाने वाली अतिरिक्त पेंशन पर भी यह महंगाई राहत मिलेगी।

जिला पेंशनर्स एवं वरिष्ठ नागरिक संघ की साधारण सभा
उज्जैन। जिला पेंशनर्स एवं वरिष्ठ नागरिक संघ की साधारण सभा हुई। इसमें प्रमुख वक्ता भोपाल के डॉ. एमडी कंजानी, प्राकृतिक चिकित्सा विशेषज्ञ व डॉ. एसएस गुप्ता प्रारंभिक आहार सलाहकार ने अपने सारगर्भित उद्बोधन में वृद्धावस्था में आवश्यक स्वास्थ्य दिनचर्या आदि के बारे में जानकारी दी। अतिथि मप्र उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति केसी शर्मा, शिक्षाविद् दिवाकर नातू व सुरेश शर्मा थे। संस्था के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी सदस्यों का परिचय व सम्मान हुआ। हरिहर शर्मा ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया 

कोषाध्यक्ष रमेश उपाध्याय ने आय-व्यय लेखा व आगामी वर्ष का बजट प्रस्तुत किया। कवि डॉ. शिव चौरसिया ने सहित अतिथियों ने संबोधित किया। संस्थाध्यक्ष एके भटनागर ने संघ में नवगठित महिला प्रकोष्ठ के बारे में बताया व 12 अगस्त को प्रस्तावित प्रांतीय महाधिवेशन व स्मारिका प्रकाशन के लिए सदस्यों से सहयोग का अनुराेध किया। आभार महेश ज्ञानी ने माना। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !