HAKEEM HOTEL में बासी चिकन, चावल में कीड़े मिले

Saturday, June 10, 2017

भोपाल। राजधानी में नॉनवेज खाने के लिए प्रख्यात HAKEEM HOTEL BHOPAL में फूड डिपार्टमेंट ने छापामार कार्रवाई की। इस दौरान होटल में बासी चिकन और चावल में कीड़े मिले। काजू में कॉकरोच घूम रहे थे जबकि खाने पीने की दूसरी चीजों में मक्खियां भिनभिना रहीं थीं। बता दें कि हकीम होटल भोपाल के नॉनवेज प्रेमियों का पक्का ठिकाना है। लोगों का मानना है कि यहां काफी साफ सफाई रहती है परंतु जब विभागीय कार्रवाई हुई तो नजारा उल्टा था। 

राजधानी के एमपी नगर जोन-1 में होटल हकीम में खाद्य विभाग के अफसरों ने शुक्रवार को छापा मारा। यहां उन्हें काजू के टुकड़ो के पास कॉकरोच घूमते दिखे। आटा भी खुले में रखा था। जगह-जगह पर सामान खुले में रखा था। उन पर मक्खियां भिनभिना रही थीं। दरअसल, होटल में खाना खाने के बाद तबीयत बिगड़ने पर एक ग्राहक ने खाद्य विभाग के अफसरों से शिकायत की थी। इस शिकायत के आधार पर शुक्रवार दोपहर दो बजे खाद्य एवं औषद्धि प्रशासन की संयुक्त टीम ने होटल हकीम पर छापा मारा।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरुणेश पटेल का कहना है कि सभी खुली सामग्रियों के सैंपल लिए और फोटोग्राफी भी कराई। सैंपलों को जांच के लिए राज्य खाद्य प्रयोगशाला भेजा जाएगा।  टीम को होटल से बासा चिकन मिला। चावलों में कीड़े पड़े हुए थे।

बावरची रेस्टोरेंट में भी हुई सेंपलिंग
एक टीम ने एमपी नगर जोन-2 में चल रही एक फूड फैक्टरी का भी निरीक्षण किया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी बसंत शर्मा ने बताया कि फैक्टरी में सोयाबीन तेल खुला मिलने पर सैंपल लिए हैं। इसके बाद टीम होशंगाबाद रोड स्थित बावरची रेस्टोरेंट की जांच करने पहुंची। जहां पर पापड़, आटा और मूंगफली खुली मिली। इनके भी सैंपल लिए गए हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week