DELHI में हिंसक हुई भीड़, रेप कर रहे बदमाश को पीट पीटकर मार डाला

Sunday, June 11, 2017

नई दिल्ली। जब सरकारें नाकाम होतीं हैं तो भीड़ खुद इंसाफ करने लगी है। दिल्ली में भी ऐसा ही हुआ। यहां पुलिसिया लापरवाही के खिलाफ गुस्साई भीड़ ने रेप कर रहे बदमाश को पीट पीटकर मार डाला। मामला पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर इलाके का है। बुधवार रात कुछ लोगों ने पार्क में एक युवक को 4 साल की बच्ची के साथ गलत हरकत करते देखा। युवक नग्न हालत में था। इस दौरान वहां जुटे लोगों ने उसकी जमकर पिटाई की। 

बताया जा रहा है कि पांडव नगर इलाके में स्थित संजय झील में चार वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म की कोशिश के दौरान भीड़ के हत्थे चढ़े आरोपी ने करीब 30 घंटे के बाद इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित बच्ची की मां की शिकायत पर संजय कुमार गिरी उर्फ सोनू (25) के खिलाफ यौन शोषण और पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था।

वहीं, अज्ञात लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले के प्रयास का केस दर्ज हुआ था। इसमें अब गैर इरादतन हत्या की धारा जोड़ी गई है। पुलिस ने शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंप दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मूल रूप से गांव चौबा, बस्ती, उत्तर प्रदेश निवासी संजय परिवार के साथ शशि गार्डन इलाके में रहता था। वहीं, पीड़िता परिवार के साथ पांडव नगर इलाके में रहती है। घर से थोड़ी दूरी पर उसकी मां सब्जी की रेहड़ी लगाती है। बृहस्पतिवार रात करीब दस बजे बच्ची अपनी मां के साथ रेहड़ी के पास खड़ी थी। इसी दौरान संजय उसे उठाकर झील लेकर चला गया। बच्ची की मां को किसी ने बताया कि उसे एक युवक झील की तरफ ले गया है।

जब उसकी मां रात करीब 12 बजे कुछ स्थानीय लोगों के साथ मौके पर पहुंची तो देखा कि आरोपी बच्ची के साथ आपत्तिजनक हालत में था। इसपर लोगों ने संजय की लात-घूंसों से उसकी जमकर पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल पहुंचाया जहां से उसे जीटीबी अस्पताल रेफर कर दिया गया। जीटीबी अस्पताल में वह वेंटिलेटर पर था। शनिवार सुबह करीब पांच बजे उसने दम तोड़ दिया। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पिटाई के दौरान किसी धारदार हथियार के सुबूत नहीं मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, परिवार ने संजय को आरोपी की बजाय पीड़ित बताया है। उसके भाई अजय का कहना है कि संजय के साथ लूटपाट हुई और इसका विरोध करने पर उसे पीटा गया। हालांकि पुलिस ने इसे खारिज कर दिया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week