किसान आंदोलन: BHOPAL जाम करने वाले शिवकुमार अब हाईवे जाम करेंगे

Saturday, June 3, 2017

भोपाल। किसान नेता शिवकुमार ने एक बार फिर शिवराज सिंह सरकार के खिलाफ हुंकार भरी है। किसानों की कर्जमाफी की मांग को लेकर वो 9 अगस्त को हाईवे जाम करने जा रहे हैं। किसान नेता शिवकुमार शर्मा उस समय सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने अचानक हजारों किसानों के साथ आकर पूरा भोपाल जाम कर दिया था। भोपाल का लगभग हर चौराहा किसानों से भर गया था। उस समय शिवकुमार शर्मा आरएसएस के सहयोगी संगठन किसान संघ में हुआ करते थे। सीएम शिवराज सिंह ने उन्हे ना केवल किसान संघ से निष्कासित करवाया बल्कि उनके खिलाफ कई कानूनी कार्रवाईयां भी कीं। उसके बाद से शिवकुमार आज तक कोई बड़ा आंदोलन नहीं कर पाए हैं। अब एक बार फिर उन्होनें राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के बैनर तले हुंकार भरी है। 

मजदूर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव कुमार ने सरकार पर किसानों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया है। शिव कुमार ने दावा किया कि उनके पास ऐसे 20 पूंजीपतियों के नाम का जिनका जल्द ही सरकार 5 लाख 76 हजार करोड़ का कर्ज माफ करने जा रही है। वहीं उन्होंने किसानों के कर्जदार होने का ठीकरा भी सरकार की नीतियों पर फोड़ा। शिव कुमार ने कहा कि किसानों के श्रण मुक्ति और फसल का पूरा दाम दिए जाने की मांग को लेकर 9 अगस्त को किसान मजदूर संघ राजमार्ग जाम करेगा और अगर इससे भी बात नहीं बनी तो फिर एक करोड़ किसान दिल्ली कूच करेंगे।

सरकार की नीतियों के खिलाफ किसान आक्रोशित है और अब वह सरकार के साथ आर पार की लड़ाई के मूड़ में है। श्रण मुक्ति और फसल का पूरा दाम देने की मांग को लेकर ये आर पार की लड़ाई लड़ी जा रही है। ऐसे में अब यह देखना होगा कि आखिर सरकार इस मामले में क्या कदम उठाती है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं