सिर्फ आधार नंबर पता करके BANK अकाउंट से पैसे गायब

सिहोरा। सोमवार की दोपहर बैंक खाते से रुपये चोरी करने का अनोखा और हैरत में डालने वाला मामला सामने आया है जो बैंक प्रबंधन को भी समझ मे नही आ रहा है जिसमे सिर्फ आधार कार्ड के जरिये बैंक खाता से एक पेंशनधारी के खाते से रुपये उड़ा दिए गए हैं जबकि पीड़ित से न ही खाता और एटीएम नम्बर पूछा गया जिसके बगैर खाते से रुपये निकाल लिए गए जबकि बैंक कर्मियों का कहना है कि बिना एटीएम और खाता नम्बर जाने कोई रुपये नही निकाल सकता है।

सिहोरा थाना के वार्ड क्रमांक 8 निवासी विश्वम्भर प्रसाद पिता हरिप्रसाद पाठक (74 वर्ष) को  अंजान नम्बर से फोन पर आधार क्रमांक पूछकर उनके खाते से 24 हजार रुपये निकाल लिये गए। जिसकी रिपोर्ट पीड़ित ने सिहोरा थाने में दर्ज कराई है जिसमे पीड़ित ने बताया कि जिस व्यक्ति ने फोन किया था उसने केवल आधार क्रमांक ही पूछा था और न ही उसने खाता नम्बर पूछा न एटीएम नम्बर। जिसकी शिकायत पहले पीड़ित ने स्टेट बैंक सिहोरा प्रबन्धन से की तो उन्होंने कहा बिना एटीएम या खाता नम्बर के ऐसा करना मुमकिन ही नही है। 

जबकि पीड़ित व्यक्ति ने यह भी बताया कि उसके आधार कार्ड नम्बर लेते समय यह बोला गया था कि आपने केवायसी फार्म में कुछ कमी है अपना आधार नम्बर दो जिसके बाद पीड़ित के फोन में तीन बार मेसेज आये जिसमें आये कोड को उक्त जालसाज व्यक्ति ने फोन करके पूछा और तीन बार में 24 हजार रुपये निकाल लिये। जिसकी शिकायत पीड़ित ने सिहोरा थाने में दर्ज कराई है।

बैंक का कहना
सिर्फ आधार कार्ड क्रमांक के जरिये किसी के खाता से रुपये निकलना संभव नही है ऐसा तभी संभव हो सकता है कि जब किसी को संबंधित व्यक्ति का खाता क्रमांक या एटीएम क्रमांक पता हो तभी किसी के खाते को हैक करके उसके खाते से शॉपिंग की जा सकती है या रुपये निकाले जा सकते हैं।  इन सब के बिना कोई भी जालसाज व्यक्ति किसी के खाते को सेंध नही लगाया जा सकता है।

इनका कहना 
इस तरह के मामले में आरोपियों द्वारा शॉपिंग की जाती है और ज्यादातर छुट्टी के दिन ही फोन करके नम्बर मांगे जाते हैं जिनसे लोगों को सतर्क रहना जरूरी है।
चंद्रकांत झा
एसआई सिहोरा

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !