सुहागरात को सन्न रह गई दुल्हन, दूल्हा तो किन्नर निकला

Thursday, June 8, 2017

जबलपुर। यहां बीते रोज हुआ एक विवाह समारोह विवादों में आ गया है। धूमधाम से हुए इस विवाह समारोह में काफी तोलमोल के बाद 20 लाख रुपए खर्च हुए थे। दूल्हे के पिता इससे कहीं ज्यादा चाहते थे लेकिन सुहागरात को सारा खेल ही बदल गया। दुल्हन कमरे से निकली और सीधे थाने जा पहुंची। उसने पुलिस को बताया कि उसका पति किन्नर है। उसके साथ धोखा हुआ है।  जबलपुर में घमापुर के पटेल मोहल्ले में रहने वाली एक दुल्हन ने शादी के दूसरे दिन ही अपने पति को किन्नर बताकर घमापुर थाने में शिकायत देकर खलबली मचा दी। दुल्हन साधना द्विवेदी का आरोप है कि उसका पति अभिषेक तिवारी जो कि किन्नर था उसके परिवारजनों ने यह बात छुपाई तथा उनसे 20 लाख रुपये दहेज तथा शादी में खर्च करा लिए। सुहागरात को यह राज खुला तो साधना द्विवेदी ने अपने घरवालों को मामले की जानकारी दी और फिर 6 जून को होने वाला रिसेप्शन कैंसल करना पड़ा। घमापुर पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

खर्च साधना के ससुरालवालों ने कराया
घमापुर पुलिस ने बताया है कि पटेल नगर की रहने वाली साधना द्विवेदी की शादी इंद्रा नगर में रहने वाले रामसंजीवन तिवारी के पुत्र अभिषेक तिवारी के साथ तय हुई थी। उनके परिवार द्वारा इस साल के मार्च माह में शादी तय की गई थी। 5 अप्रैल को सगाई हुई थी। सगाई में ही 51 हजार नगद, 16 हजार की अंगूठी के साथ 10 हजार के कपड़े और होटल में खाने का बिल आदि करीब एक लाख रुपये खर्च साधना के ससुराल वालों ने कराया था। 2 जून को तिलक समारोह का आयोजन किया गया। इसमें 15 लाख रुपये मांगे गए और बड़ी मुश्किल में लड़के के पिता रामसंजीवन तिवारी 11 लाख रुपये में माने।

कैद से छुड़ाया
5 जून को शादी के बाद सुहागरात को जब यह खुलासा हुआ कि अभिषेक किन्नर है, तो ससुराल पक्ष ने साधना के साथ मारपीट की और उसे कहा गया कि रिसेप्शन के बाद वह मायके चली जाए। बाद में उसका मोबाइल छीन कर कमरे में कैद कर दिया गया।

मामले की जांच प्रारंभ
अभिषेक तिवारी और उसके परिवार एवं उनके दामाद आदि पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करने तथा शादी में खर्च हुए 20 लाख रुपए वापस दिलाए जाने की मांग की शिकायत के मामले की जांच प्रारंभ कर दी गई है।
दिलीप श्रीवास्तव, टीआई घमापुर

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week