IPL10: केकेआर को हराने के बावजूद पंजाब की अग्निपरीक्षा जारी है

Wednesday, May 10, 2017

राजू जांगिड़/मोहाली | आईपीएल 10 के कल 49वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स से हुआ था जो मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में केकेआर को 14 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही पंजाब के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अब भी जिंदा है और अगर वो प्लेऑफ में पहुँचना चाहती है तो उसे अपने अंतिम दोनों मैच जीतने ही होंगे।

इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 167 रन बनाए थे, जिसके जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन ही बना पाई। कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से क्रिस लिन ने आईपीएल में अपनी तीसरी फिफ्टी 27 गेंदों में पूरी की, लेकिन शतक से चूक गए , उन्होंने 84 रन 52 गेंदों का सामना करते हुए बनाए जिसमें 8 चौके, 3 छक्का शामिल थे। किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से राहुल तेवतिया और मोहित शर्मा ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि मैट हेनरी को एक विकेट मिला।

प्लेऑफ के लिए चल रही होड़
आईपीएल 10 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम मुंबई इंडियन्स है मुंबई इंडियन्स ने 12 में से 9 मैच जीते हैं अभी उसके पास 18 अंक हैं, जबकि ग्रुप लेवल के अभी 7 मैच बचे हैं। जबकि दूसरी टीम है केकेआर। जहां केकेआर (कोलकाता नाइटराइडर्स) की स्थिति प्लेऑफ में सुनिश्चित दिख रही है, वहीं बाकी दो टीमों की स्थिति पूरी तरह से साफ नहीं है। इसमें स्टीव स्मिथ की पुणे सुपरजायंट और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच होड़ है। स्मिथ की टीम एक जीत के साथ ही प्लेऑफ में पहुंच सकती है, जबकि पंजाब को अपने आगामी दोनों ही मैच जीतने होंगे तब जाकर प्लेऑफ में जगह बना सकती है।

इस मैच में कुछ ख़ास नहीं कर सके
नाइटराइडर्स के लिए पिछले मैचों में अच्छा खेल दिखा चुके कुछ बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और उसका पहला ही विकेट 39 रन पर गिरा, जब सुनील नरेन 18 रन बनाकर आउट हुए इन्होंने 10 गेंद का सामना करते हुए 4 चौके लगाये थे और ये क्लीन बोल्ड हुए। जबकि दूसरा विकेट कप्तान गौतम गंभीर का गिरा जिन्होंने 8 रन बनाए उस समय टीम का स्कोर 78 रन था। तीसरा विकेट भी एक रन बाद ही गिर गया, जब रॉबिन उथप्पा खाता भी नहीं खोल पाए थे। चौथे विकेट के लिए लिन ने मनीष पांडे के साथ 52 रन जोड़े, लेकिन जीत नहीं दिला पाए, अन्य कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई ।

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने 44 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें इन्होंने 25 गेंदे खेली और 1 चौका तथा 4 छक्के मारे । जबकि ऋद्धिमान साहा ने 33 गेंदों में 38 रन बनाए। 

गेंदबाजी की बात करे तो केकेआर की ओर से कुलदीप यादव और क्रिस वॉक्स ने दो-दो विकेट अपनी-अपनी झोली में डाले उमेश यादव और सुनील नरेन ने एक-एक विकेट लिए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week