IPL10: प्लेऑफ की होड़ से पंजाब बाहर ,पुणे ने 9 विकेटों से दी करारी मात

Sunday, May 14, 2017

राजू जांगिड़/पुणे | आईपीएल 10 में आज 55वाँ मैच खेला गया जबकि अंतिम मैच भी कल ही खेला गया था। यह मैच दो टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति वाला था क्योंकि जो टीम जीतती वही टीम प्लेऑफ में पहुँचती कुछ ऐसा माजरा रहा था। आपको बता दें कि राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को एकतरफ़ा हराया। मैच में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो कि टीम के लिए काफी अच्छा साबित हुआ।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ग्लेन मैक्सवेल की कप्तानी तथा प्रीति जिंटा वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब ऐसी करो या मरो वाली स्थिति में सिर्फ 73 रन ही बना पाई । इतने कम स्कोर से दिख ही रहा था कि मैच अब पंजाब की मुठ्ठी से निकल गया है। पंजाब की ओर से इस मैच में अक्षर पटेल ने सर्वाधिक 22 रनों की पारी खेली जिसमें इन्होंने 20 गेंदों का सामना किया। पुणे की ओर से गेंदबाजी में शरदुल ठाकुर ने 4 ओवर फेंकते हुए 19 रन देकर 3 बहुमूल्य विकेट लिए जबकि जयदेव उनादकट ,डेनियल क्रिश्चियन और एडम जम्पा ने 2-2 विकेट अपनी-अपनी झोली में डाले।

इस न्यूनतम लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे की शुरुआत अच्छी रही और एकमात्र विकेट 41 रनों पर राहुल त्रिपाठी के रूप में गिरा। राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की ओर से अजिंक्या रहाणे ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए जिसमें इन्होंने 34 गेंदों का सामना किया और 1 छक्का और 1 चौका भी लगाया। पंजाब की ओर से एकमात्र विकेट अक्षर पटेल ने लिया। पुणे की ओर से 2 विकेट लेने वाले जयदेव उनादकट को मैन ऑफ़ द मैच चुना गए।

आईपीएल 10 की प्लेऑफ लिस्ट से हुई बाहर
आपको बता दें कि अब किंग्स इलेवन पंजाब इस आईपीएल में आगे के मैचों में नजर नहीं आएगी क्योंकि यह मैच इनके लिए करो या मरो वाला था लेकिन ऐसा कुछ ख़ास नहीं कर पाई और आसानी से पुणे के सामने घुटने टेक दिए। अब पुणे प्लेऑफ में पहुँच चुकी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week