MODI ने सांसदों से कहा: हनुमान बनो, सवाल नहीं बस काम करो

Tuesday, April 11, 2017

नई दिल्ली। आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक में सांसदों को भक्ति का पाठ पढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सलाह दी कि भाजपा के सांसद हनुमान की तरह काम करें। उन्होंने जोर देकर बताया कि हनुमान, अपने प्रभु श्रीराम से सवाल नहीं करते थे। बस आदेश का पालन करते थे और रामकाज के लिए हमेशा तैयार रहते थे। पूरे रामायण में हनुमान ने कभी भी भगवान राम से सवाल नहीं पूछा, हमेशा उनके चरणों में रहे शीश झुकाये रहे। 

हनुमान जयंती के मौके पर हनुमान की भक्ति के बारे में बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'जिस तरह लक्ष्मण के मूर्छित होने पर हनुमान जड़ी-बूटी लेने चले गए, उसी तरह आप किसी निर्देश का इंतज़ार न करें। खुद से आगे बढ़ कर काम करें। सरकार के कामकाज को जनता तक ले जाएं। 

सूत्रों के मुताबिक उन्होंने कहा, 'सांसद अपने क्षेत्र में अपनी पहचान बनाएं। मोदी की जय-जयकार ही क्यों हो, सांसद की जय-जयकार क्यों नहीं हो.' पीएम ने ये भी कहा कि पूरे रामायण में हनुमान ने कभी भी भगवान राम से सवाल नहीं पूछा, हमेशा उनके चरणों में रहे शीश झुकाये रहे। सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने मीटिंग में सांसदों से कहा कि हनुमान की भूमिका में सभी आ जाएं. जिस तरह हनुमान ने कभी कुछ लिया नहीं, सिर्फ दिया उसी तरह जनता के बीच जाकर देने का काम करें.

बैठक में पीएम मोदी के भाषण के बारे में बीजेपी नेता अनंत कुमार ने कहा, 'पीएम ने हनुमान जयंती पर हम सबको बधाई दी. उन्होंने हनुमान को भक्ति और शक्ति की प्रेरणा बताया. उन्होंने बजट सत्र को सार्थक बताया. उन्होंने लोकसभा में 21 और राज्यसभा में 14 बिल पारित होने पर सबको बधाई दी. यूपी की जीत का जिक्र कर पीएम ने कहा कि एनडीए और बीजेपी के प्रति देश में सकारात्मक माहौल है, विकास के लिए स्वर्णिम अवसर है. इस अवसर पर वेंकैया नायडू ने बताया कि पार्टी के तीन साल पूरे होने पर क्या-क्या कार्यक्रम किए जा सकते हैं.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week