क्या सोनू इसके लिए 'एंटी अजान स्क्वॉड' बनाएंगे: शहजाद पूनावाला | ISLAM

Monday, April 17, 2017

सोनू निगम ने सोमवार सुबह एक के बाद एक चार ट्वीट किए थे. पहले ट्वीट में उन्होंने कहा था- ईश्वर सभी पर कृपा करे. मैं मुसलमान नहीं हूं और मुझे अजान सुनकर जागना पड़ा. भारत में कब ये जबरन धार्मिकता खत्म होंगी. कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला ने भी सोनू निगम को उनके ट्वीट्स के लिए आड़े हाथ लिया है. शहजाद ने कहा कि क्या सोनू इसके लिए 'एंटी अजान स्क्वॉड' बनाएंगे? गायक सोनू निगम के अजान को लेकर लिखे गए ट्वीट्स पर मुस्लिम नेताओं की तरह से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है. समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान ने सोनू निगम को नसीहत के अंदाज में कहा है कि वे ऐसे इलाकों में ना रहें जहां कानों में उनके लिए इतनी नागवार आवाज आती हो. 

सोनू ने दूसरे ट्वीट मे कहा कि- और जिस समय मोहम्मद ने इस्लाम धर्म बनाया तब बिजली नहीं थी. फिर एडिसन के (अविष्कार के) बाद क्यों मुझे ये शोर बर्दाश्त करना पड़े. सोनू ने तीसरे ट्वीट में कहा, 'मुझे नहीं लगता है कि कोई मंदिर या गुरुद्वारा बिजली का इस्तेमाल उन लोगों को उठाने के लिए करता हो जो उस धर्म का पालन नहीं करते. तो फिर ऐसा क्यों?' सोनू ने चौथे और आखिरी ट्वीट मे कहा- 'गुंडागर्दी है बस'.

सोनू के इन्हीं ट्वीट्स पर आजम खान ने कहा, 'वे ऐसे इलाकों में नहीं रहें, जहां कानों में उनके लिए इतनी नागवार आवाज आती है. ऐसे इलाकों से दूर रहें. नाचने गाने वालों को तो ऐसी जगह रहना चाहिए जहां वो अच्छा रियाज कर सकें. अच्छे सुकून की जिंदगी गुजार सकें. दौलतमंद लोग हैं, ऐसी जगह पर रहें जहां भजन, गुरबानी, अजान सुनाई ना दें. नाचने गाने वालों के लिए वैसे भी ऐसी जगह सूट नहीं करते. उन्हें इलाका बदलना चाहिए ऐसी जगह पर नहीं रहना चाहिए.'

इस बीच, महाराष्ट्र से ताल्लुक रखने वाले कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला ने दिल्ली में कहा- 'जहां तक मेरा सवाल है मैं अजान से भी जागता हूं, गायत्री मंत्र से भी जागता हूं. अजान हो, जन्माष्टमी की आरती हो, गणेश चतुर्थी में लाउड स्पीकर का इस्तेमाल हो या रोज जो सड़कों पर बारातें निकलती हैं, ये तमाम वो चीजें हैं जो ध्वनि प्रदूषण कानून के खिलाफ हो रही है.

अगर दिशा निर्देशों का उल्लंघन हो रहा है तो समान रूप से कार्रवाई होनी चाहिए. पर चयनात्मक रूप से एक को कटघरे में खड़ा करना और दूसरे के बारे में जिक्र भी नहीं करना, ये सही नहीं है.' शहजाद ने ये सवाल भी किया कि क्या इसके लिए सोनू निगम 'एंटी अजान स्क्वॉड' बनाएंगे? शहजाद ने कहा कि अगर कानून का उल्लंघन हो रहा है तो उसका सभी से सही तरह से पालन कराने का काम प्रशासन का है.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week