ये खूबसूरत अभिनेत्रियां चंदन तस्करी में गिरफ्तार | BOLLYWOOD CRIME

Friday, April 14, 2017

नई दिल्ली। राजस्थान में कुछ समय तक एक्टिंग, कोलकाता में मॉडलिंग करने वाली और पूर्व एयरहोस्टेज का काम करने वाली महिला लाल चंदन की तस्करी के मामले की जांच के घेरे में है। इन पर चेन्नई, कोलकाता, मुंबई और बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों में फैले अपने नेटवर्क के जरिए चंदन की तस्करी करने के आरोप हैं। अधिकारियों ने बताया कि मॉडल संगीता चटर्जी और तेलुगु एक्ट्रेस नीतू अग्रवाल जेल में बंद अपने प्रेमियों के स्मग्लिंग नेटवर्क को आगे बढ़ा रहीं थीं। 

संगीता चटर्जी को कोलकाता से 28 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। गुरुवार को चित्तूर कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वहीं, अप्रैल में हैदराबाद से गिरफ्तार हुई नीतू अग्रवाल जेल में बंद है।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि चटर्जी से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस छह राज्यों में लाल चंदन की तस्करी में शामिल एजेंटों की तलाश कर रही है। पुलिस के मुताबिक, संगीता चटर्जी चंदन तस्कर मर्कंडन लक्ष्मण उर्फ लक्ष्मण दांगे ऊर्फ तमंग की गर्लफ्रेंड है। लक्ष्मण को चित्तूर पुलिस ने साल 2014 में नेपाल से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि लक्ष्मण पहले से शादीशुदा है और उसे 20 करोड़ कीमत के लाल चंदन की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

लक्ष्मण ने लाल चंदन की दुनिया भर में तस्करी करके 100 करोड़ से अधिक का साम्राज्य खड़ा किया था। 2015 में इस प्रेमी-प्रेमिका जोड़े के खिलाफ पुलिस ने कई और केस भी दर्ज किए। 12वीं पास संगीता कोलकाता के नेताजी नगर की रहने वाली है। वो पहले टीवी में विज्ञापनों में काम करती थी। लेकिन कोर्स करने के बाद वो एयर होस्टेस बन गई।

गौरतलब है कि लाल चंदन में खुशबू नहीं होती, लेकिन ये चंदन की तरह ही कीमती होता है। ये पेड़ आंध्र प्रदेश के जंगलों में मिलते हैं, जिनकी चीन और जापान में भारी मांग है। इन्हें काटने पर प्रतिबंध है, लेकिन निजी फार्म के पेड़ सरकारी अनुमति लेकर काटे जा सकते हैं।

रेड सैंडर के पेड़ को काट कर छोटे टुकड़े कर 40 से 200 किलो के छोटे कंसाइनमेंट बनाकर शिपिंग कंटेनर में डाल दिए जाते हैं। ये कंटेनर मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और बेंगलुरू से हॉन्ग कॉन्ग भेजे जाते हैं। आंध्र के जंगल से हॉन्ग कॉन्ग पहुंचने तक लकड़ी की कीमत 20 गुना तक बढ़ जाती है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं