अयोध्या विवाद: सभी पक्ष मिल बैठने को तैयार, जल्द बनेगा राममंदिर

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की सलाह के बाद इतिहास में पहली बार अयोध्या विवाद के सभी पक्षकार मिल बैठने को तैयार हो रहे हैं। यूपी की सरकार भी इसी लाइन पर आगे बढ़ने का मन बना चुकी है। जल्द ही सभी पक्षों की बैठक होगी और एक ऐसा हल सामने आएगा जो हिंदुओं की आस्था को कायम रखेगा और मुसलमान भी अपमानित नहीं होंगे। माना जा रहा है कि जल्द ही अयोध्या में राममंदिर निर्माण शुरू होगा और लोकसभा चुनाव से पहले बनकर तैयार हो जाएगा। 

राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में सर्वोच्च न्यायालय के सुलह समझौते के सुझाव का प्रदेश सरकार ने स्वागत किया है और कहा है कि सरकार दोनों पक्षों के बैठने की व्यवस्था करेगी। जिसमें मसले का हल निकालने के लिए बात की जायेगी। इस बातचीत में जो निर्णय होगा उसे आगे बढ़ाया जायेगा। 

अयोध्या में रामलला के दर्शन करने आये प्रदेश के कबीना मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ़ मोती सिंह ने पत्रकारों से कहा है कि हम मिल बैठकर हल निकालने जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि हिन्दुस्तानियों के मन का आपस का प्यार बना रहे ऐसा हल निकाला जाएगा। राजेन्‍द्र प्रताप सिंह ने यह भी कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने जो सलाह दी है, वह हिन्दुस्तान के लिए एतिहासिक साबित होगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !