ANM भर्ती: प्राइवेट ट्रेनिंग पास को भी मिलेगा मौका

Thursday, March 9, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के महामंत्री लक्ष्मीनारायण शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में बहुउददेशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (ANM) के 1798 पदों की भर्ती हेतु अब शासकीय तथा निजी संस्थाओं से महिला बहुउददेशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (ANM) प्रशिक्षण उत्तीर्ण अभ्यार्थी भी आवेदन कर सकेंगे। साथ ही ऐसी बहुउददेशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला (ANM) जो NHM के अंतर्गत संविदा पर कार्य कर रही है को शासकीय सेवक की भांति 3 वर्ष अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी तथा वे 48 वर्ष की अधिकतम उम्र तक इस भर्ती हेतु आवेदन कर सकेंगी। 

विदित है कि स्वास्थ्य विभाग में बहुउददेशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला (ANM) के 1798 पदों की भर्ती हेत प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल ने विज्ञापन जारी किया था। जिसमें प्रावधान किया गया था कि (ANM) पदों हेतु केवल वही अभ्यार्थी आवेदन कर सकेंगे जिन्होने मध्यप्रदेश में संचाललित शासकीय महिला बहुउददेशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) प्रशिक्षण केन्द्रों से प्रशिक्षण उत्तीर्ण किया है। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल के विज्ञापन की इस शर्त से विभाग में वर्षो से कार्य कर रही सैकडों संविदा ए.एन.एम. नियुक्ति के अपात्र हो गई। जिन्होने शासन से मान्यता प्राप्त निजी प्रशिक्षण संस्थानों से ए.एन.एम का प्रषिक्षण प्राप्त किया है। 

मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने निजी और सरकारी संस्थाओं से प्रशिक्षित ए.एन.एम में भेदभाव करने की शासन की नीति का विरोध किया था। मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के महामंत्री लक्ष्मीनारायण शर्मा ने बताया कि उन्होने ज्ञापन सौंप कर इस भेदभाव को समाप्त करने की मांग की थी वही माननीय उच्च न्यायालय जबलपुर में भी याचिका दायर की थी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week