5 जिलों में सुनवाई करेगा राज्य महिला आयोग | कन्यादान योजना के लिए पर्यावरण मंत्री की अपील

Saturday, March 4, 2017

भोपाल। राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती लता वानखेड़े और सदस्य 6 मार्च को ग्वालियर, 7 को दतिया, 9 को भिण्ड और कटनी तथा 10 मार्च 2017 को सतना में मामलों की सुनवाई करेंगी। संयुक्त बेंच में श्रीमती वानखेड़े के साथ सदस्य श्रीमती गंगा उईके, श्रीमती अंजू सिंह बघेल, श्रीमती प्रमिला बाजपेयी, श्रीमती संध्या राय और श्रीमती सूर्या चौहान भी मौजूद रहेगीं।

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में फलदार वृक्ष के पौधे
भोपाल। पर्यावरण मंत्री श्री अन्तर सिंह आर्य ने सभी विधायकों से मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना में जोड़ों को दो-दो फलदार वृक्षों के पौधे देने का अनुरोध किया है। श्री आर्य ने इस संबंध में विधायकों को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि यह कदम पर्यावरण संरक्षण में अत्यंत उपयोगी सिद्ध होगा।

श्री आर्य ने पत्र में लिखा है कि यह निर्णय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशानुसार लिया गया है। श्री आर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान और सांसद श्री नन्दकुमार सिंह चौहान की उपस्थिति में 19 फरवरी को विधानसभा क्षेत्र सेंधवा में 1051 जोड़ों का सामूहिक विवाह/निकाह हुआ था। 

इसमें मुख्यमंत्री ने सभी नवविवाहित जोड़ों को दो-दो फलदार वृक्ष के पौधे उपहार स्वरूप दिये थे। श्री चौहान ने इस उपहार को पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में विवाह करने वाले जोड़ों को भेंट करने के निर्देश दिये थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week