हड़ताल: संविदा कर्मचारियों को महिलाओं ने चूड़ियां दीं

ग्वालियर। हड़ताल में शामिल महिला संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी सोमवार को सीएमएचओ कार्यालय में काम कर रहे संविदा कर्मचारियों को चूड़िया पहनाने पहुंच गईं। महिलाओं के हाथों में चूड़ियां देखते ही कर्मचारी काम बंद कर बाहर आकर उनके साथ धरने पर बैठ गए। मोतीमहल में धरना खत्म होने के बाद संविदा कर्मचारी जब कमलाराजा अस्पताल पहुंचे तो यहां पर इंचार्ज सिस्टर से उ़नका विवाद हो गया।

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अप्रेजल के विरोध में सोमवार को मोतीमहल पर धरना दिया। इस दौरान उन्हें कुछ कर्मचारियों ने बताया कि सीएमएचओ कार्यालय में संविदा कर्मचारी अखिलेश जैन एवं मयंक राजपूत हाजिरी रजिस्टर में साइन तो नहीं कर रहे, लेकिन काम कर रहे हैं। इसके बाद महिला कर्मचारी चूडियां लेकर सीएमएचओ कार्यालय पहुंच गईं। महिला कर्मचारी जब उन्हें चूड़ी पहनाने की जिद पर अड़ गईं तो दोनो कर्मचारी काम बंद करके हड़ताल में शामिल हो गए। धरना खत्म होने के बाद संविदा कर्मचारी कमलाराजा अस्पताल पहुंचे। 

यहां पर जब वो एनआरसी (कुपोषित बच्चों का वार्ड) में पहुंचे तो स्टाफ मंगलवार से हड़ताल में शामिल होने एवं भोपाल चलने को तैयार हो गया। इसके बाद जब कर्मचारी एसएनसीयू में पहुंचे तो इंचार्ज सिस्टर से उनका विवाद हो गया। दरअसल कर्मचारी यहां काम कर रहीं 7 स्टाफ नर्सों को हड़ताल में शामिल कराने पर अड़े थे। स्टाफ नर्स इसके लिए राजी भी हो गई थीं, लेकिन इंचार्ज नर्स ने ऐसा करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दे दी। विवाद के बाद भी जब इंचार्ज नर्स नहीं मानीं तो हड़ताली कर्मचारियों को बैरंग लौटना पड़ा।
----------------------
मोतीमहल में अखिलेश जैन एवं मयंक राजपूत काम कर रहे थे। इसलिए महिला कर्मचारी नाराज होकर चूड़ी पहनाने पहुंच गई थीं। हालांकि बाद में वो भी हड़ताल में शामिल हो गए। केआरएच एसएनसीयू में जरूर इंचार्ज सिस्टर से विवाद हो गया था। वह संविदा कर्मचारियों को धमका रही थीं।
मेघ सिंह बघेल, अध्यक्ष संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ
----------------------
भोपाल में होने वाले विधानसभा घेराव के लिए ग्वालियर से करीब 250 संविदा कर्मचारी जा रहे हैं। ज्यादातर कर्मचारी रवाना भी हो चुके हैं।
धर्मवीर शुक्ला, उपाध्यक्ष संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !