सामने आया एक्ट्रेस तमन्ना की जिंदगी का छुपा हुआ पन्ना

Sunday, February 26, 2017

मुंबई। 'बाहुबली- द बिगिनिंग' में बाहुबली के साथ प्यार और जंग में कंधा से कंधा मिलाकर लड़ने वाली अवंतिका का किरदार तमन्ना भाटिया ने निभाया था। मिल्की व्हाइट तमन्ना की अदाकारी और ख़ूबसूरती ने आपको भी इंप्रेस किया होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि तमन्ना का हिंदी सिनेमा के बहुत पुराना नाता है और आज तक उन्होंने एक भी हिट हिंदी फ़िल्म में काम नहीं किया है। 'बाहुबली' ने तमन्ना को देशभर में शोहरत तो दिलवाई, लेकिन इससे उनकी फ़िल्मों को दर्शक नहीं मिले।

'बाहुबली- द कन्क्लूज़न' इस साल की मोस्ट अवेटिड फ़िल्मों में शामिल है। पहले पार्ट के मुक़ाबले दूसरे पार्ट में तमन्ना का काम कम होगा, जबकि दूसरी लीडिंग लेडी अनुष्का शेट्टी 'बाहुबली 2' में ज़्यादा नज़र आएंगी। फिलहाल हम आपको तमन्ना के बारे में जानकारी देते हैं। तमन्ना को ज़्यादातर दर्शक दक्षिण भारतीय सिनेमा की एक्ट्रेस समझते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है।

तमन्ना ने अपने करियर की शुरुआत हिंदी सिनेमा से की। 2005 में उन्होंने 'चांद से रोशन चेहरा' फ़िल्म से डेब्यू किया था, लेकिन ये फ़िल्म बुरी तरह फ़्लॉप रही और तमन्ना ने इसके बाद सीधे साउथ इंडिया की ट्रेन पकड़ ली, जहां उनकी हर एक तमन्ना पूरी हुई।

दक्षिण भारतीय भाषाओं की फ़िल्मों में तमन्ना ने कई हिट फ़िल्में दीं और वहां के तक़रीबन सभी सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया। साउथ सिनेमा में बड़ा नाम कमाने के बाद तमन्ना हिंदी सिनेमा में अधूरी रह गई ख़्वाहिश को पूरा करने के इरादे से एक बार फिर मुंबई लौटीं। 2013 में तमन्ना ने साजिद ख़ान के निर्देशन में बनी फ़िल्म 'हिम्मतवाला' से अजय देवगन जैसे सुपरस्टार के साथ कमबैक किया।

उस वक़्त साजिद ने मीडिया को बताया था कि तमन्ना उनकी फ़िल्म से हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में डेब्यू कर रही हैं, जबकि इस बात को छिपा लिया था कि वो पहले भी हिंदी सिनेमा में क़िस्मत आज़मा चुकी हैं। इसके बाद तमन्ना साजिद की फ़िल्म 'हमशकल्स' में फ़ीमेल लीड में नज़र आईं, जो 2014 में रिलीज़ हुई। ये दोनों फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर फ़्लॉप रहीं। 2014 में ही तमन्ना अक्षय कुमार के साथ 'एंटरटेनमेंट' में दिखाई दीं। ये फ़िल्म भी औसत रही।

फिर 2015 में आई 'बाहुबली- द बिगिनिंग'। कहने को तो ये फ़िल्म तमिल और तेलुगु भाषाओं के दर्शकों के लिए बनाई गई थी, लेकिन इसके हिंदी डब वर्ज़न ने देशभर में धूम मचा दी। तकनीकी रूप से देखा जाए तो तमन्ना की ये फ़िल्म भी हिंदी भाषाई नहीं थी। पिछले साल तमन्ना सोनू सूद और प्रभु देवा के साथ 'तूतक तूतक तूतिया' में बतौर फ़ीमेल लीड दिखाई दीं, लेकिन ये फ़िल्म भी नहीं चली। हिंदी में फ़्लॉप होने के बावजूद हिट है तमन्ना का करियर।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week