BJP सांसद ने शहीद की बेटी और दाऊद को एक समान बताया

Monday, February 27, 2017

नईदिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में छात्र संगठनों के बीच हुई हिंसक झड़प का मामला सियासी रूप ले चुका है। इस हिंसा के खिलाफ सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाने वाली डीयू की छात्रा गुरमेहर कौर को सोशल मीडिया पर ही जान से मारने और दुष्कर्म की धमकियां मिल रहीं हैं। लेडी श्रीराम कॉलेज में पढ़ने वाली गुरमेहर कौर ने फेसबुक पर एबीवीपी की कड़ी आलोचना की थी। गुरमेहर करगिल में शहीद हुए जवान की बेटी हैं। गुरमेहर का कैंपेन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

एबीवीपी का पलटवार
इस बीच, एबीवीपी की प्रेरणा भारद्वाज ने आरोप लगाया कि देशद्रोही नारेबाजी की बात दुर्व्यवहार के आरोपों की आड़ में छुपाई जा रही है। प्रेरणा भारद्वाज ने कहा कि एबीवीपी से किसी को खतरा नहीं है और डरने की कोई जरूरत नहीं है।

दाऊद से की तुलना
डीयू पर जारी सियासत के बीच एक बीजेपी सांसद के ट्वीट से विवाद और बढ़ गया है। इस मामले में नया विवाद खड़ा हो गया है। मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने गुरमेहर कौर की तुलना दाऊद इब्राहिम से करते हुए एक तस्वीर ट्वीट किया। इसमें दाऊद से गुरमेहर की तुलना की गई है। सोशल मीडिया पर बीजेपी सांसद के इस पोस्ट की कड़ी आलोचना हो रही है।

लोग हत्या और रेप की धमकियां दे रहे हैं 
छात्र नेताओं के साथ हिंसा का विरोध कर रहीं गुरमेहर कौर का कहना है कि कैंपेन चलाने के बाद जो लोग इससे नाराज हैं वो उनको और उनकी सहेलियों को बलात्कार की धमकी दे रहे हैं। साथ ही गुरमेहर ने आरोप लगाया कि मुझे राष्ट्रविरोधी कहा जा रहा है और मेरा मजाक उड़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये सब डराने वाला है, जब कोई आपको हिंसा या दुष्कर्म की धमकी देने लगे।

गौरतलब है कि बीते बुधवार को रामजस कॉलेज के सेमिनार में जेएनयू के छात्र उमर खालिद को वक्ता के तौर पर बुलाए जाने का एबीवीपी के छात्र विरोध करने पहुंचे थे। विरोध हिंसक होने पर करीब 20 छात्र घायल हो गए थे। उमर खालिद राजद्रोह के मामले में आरोपी है। डीयू की छात्रा गुरमेहर ने 140 शब्दों के फेसबुक पोस्ट में पूरे मामले का जिक्र किया था। गुरमेहर का फेसबुक कैंपेने सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

वायरल हुआ संदेश
एक लंबे पोस्ट के साथ उन्होंने तख्ती पकड़े हुए अपनी फोटो प्रोफाइल पिक्टर के तौर पर लगाई है। तख्ती पर लिखा है कि मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं। मैं तंग सोच की सियासी विचारधारा को अपने कैंपस और अधिकारों का अपहरण नहीं करने दूंगी। देश का हर स्टूडेंट मेरे साथ है। देश भर में हजारों छात्रों ने गुरमेहर को फॉलो करते हुए अपनी प्रोफाइल तस्वीर को उनके ही अंदाज में बदला है। फेसबुक के अलावा ट्विटर और इंस्टाग्राम पर #StudentsAgainstABVP के तहत हजारों प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। वहीं कुछ लोग उनके इस कैंपेन से नाराज भी हैं जो सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ लिख रहे हैं।

कौन थे गुरमेहर के पिता 
आपको बता दें कि गुरमेहर कौर के पिता मंदीप सिंह सेना में कैप्टेन थे और 1999 में करगिल की लड़ाई में शहीद हो गए थे। लुधियाना की रहने वाली गुरमेहर को राजनीति में आने से कोई परहेज नहीं है, लेकिन वो लेखक बनना चाहती हैं।

कई सितारें भी कूदे इस विवाद में
डीयू में जारी सियासत में कई सितारे भी कूद गए हैं। क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने इस मामले पर चुटकी ली तो एक्टर रणदीप हुडा ने भी इस मामले में अपनी राय दी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं