स्वास्थ्य विभाग में 1798 ANM की भर्ती का विज्ञापन जारी

Tuesday, February 28, 2017

भोपाल। स्वास्थ्य विभाग में बहुउददेशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला (एएनएम) के 1798 पदों की भर्ती हेतु प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल ने विज्ञापन जारी किया है। जिसमें प्रावधान किया गया है कि (एएनएम) पदों हेतु केवल वही अभ्यार्थी आवेदन कर सकेंगे। जिन्होने मध्यप्रदेश में संचालित शासकीय महिला बहुउददेशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) प्रशिक्षण केन्द्रों से प्रशिक्षण उत्तीर्ण किया है। 

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल के विज्ञापन की इस शर्त से विभाग में वर्षो से कार्य कर रही सैकडों संविदा एएनएम नियुक्ति के अपात्र हो गई है जिन्होने शासन से मान्यता प्राप्त निजी प्रषिक्षण संस्थानों से ए.एन.एम का प्रशिक्षण प्राप्त किया है। 

मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के महामंत्री लक्ष्मीनारायण शर्मा ने निजी और सरकारी संस्थाओं से प्रषिक्षित एएनएम में भेदभाव करने की शासन की नीति का विरोध किया है। उन्होने कहा कि निजी संस्थाओं को भी शासन ने ही मान्यता दी है और इन संस्थओं से प्रशिक्षण प्राप्त सैकडों एएनएम पिछले 10-15 वर्षो से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत संविदा पर कार्य कर रही है फिर उन्हें नियमित नियुक्ति से क्यों वंचित किया जा रहा है। सरकार से मान्य निजी प्रशिक्षण संस्थाओं से प्रशिक्षण प्राप्त एएनएम का क्या दोष है जो उनके भविष्य को अंधकारमय किया जा रहा है।

मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के महामंत्री लक्ष्मीनारायण शर्मा ने बताया कि इस संबंध में शीघ्र ही स्वास्थ्य मंत्री एवं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को ज्ञापन सौंप कर मांग करेंगे कि निजी और सरकारी संस्थाओं से प्रशिक्षित एएनएम में भेदभाव नही किया जायें तथा संविदा में कार्यरत मान्यता प्राप्त निजी प्रशिक्षण संस्थानों से उत्तीर्ण एएनएम को भी भर्ती का अवसर दिया जायें। संघ के महामंत्री लक्ष्मीनारायण शर्मा ने कहा कि यदि इस संबंध में शीघ्र निर्णय नही लिया गया तो प्रदेश भर में कार्यरत संविदा एएनएम आंदोलन के लिये बाध्य हो जायेंगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week