CRICKET को मिल गई आजादी लेकिन HOCKEY अब भी मंत्री पुत्र की गुलाम है

ग्वालियर। सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार के बाद क्रिकेट को नेताओं के बेजा दखल से आजादी मिल गई लेकिन दूसरे खेल अब भी नेताओं के गुलाम हैं। भाजपा से जुड़े नेता खेल संगठनों को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। हॉकी इंडिया से जुड़ी एसोसिएशन मध्य भारत हॉकी संघ में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के पुत्र देवेन्द्र तोमर का कब्जा है और उन्होंने ग्वालियर नगर निगम की सिंधिया गोल्ड कप हॉकी का शुभारंभ भी रेलवे स्टेडियम में किया।

नगर निगम इस गोल्ड कप का आयोजन पिछले 80 सालों से करता आ रहा है। इस बार नगर निगम को परे रखकर मध्य भारत हॉकी संघ ने इसका आयोजन कर लिया। रेलवे स्टेडियम में इस हॉकी टूर्नामेंट की शुरुआत हुई और उसमें मेयर विवेक शेजवलकर के साथ हॉकी संघ के प्रमुख देवेन्द्र प्रताप सिंह तोमर नजर आए। इस टूर्नामेंट में पूरी तरह मंत्री पुत्र देवेन्द्र प्रताप सिंह ही हावी हैं। 

ऐसे में लोग सवाल यही उठा रहे हैं, जब बीससीआई और एमपी की क्रिकेट एसोसिएशनों से नेताओं को हटना पड़ा है तो हॉकी संघ का नेतृत्व गैर खिलाड़ी को क्यों दिया जा रहा है। इस सवाल का जबाव देने से सभी बचते रहे। हॉकी इंडिया ने भी मंत्री पुत्र देवेन्द्र प्रताप की नियुक्ति कुछ महीने पहले ही की है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !